इस तरह उपयोग में लाएं ख़राब हो चुके Beauty Products

अपनी पर्सनैलिटी को निखारने तथा ग्लैमरस दिखने के लिए लड़कियां मेकअप का सहारा लेती हैं। वर्तमान में शायद ही कोई लड़की ऐसी हो जो मेकअप का प्रयोग न करती हो। आज के दौर में बाजार में कई Beauty Products कंपनियों में जबरदस्त होड़ मची हुई हैं। सभी कम्पनियाँ अपने प्रोडक्ट को अगले से बेहतरीन साबित करने में लगी हुई हैं। इस कारण इनकी कीमतें भी आसमान छूते दिखाई देती हैं। लेकिन ये महगें मेकअप प्रोडक्ट्स एक वक्त के बाद खराब हो जाते हैं।

बड़े काम आ सकते हैं ख़राब हुए Beauty Products

आमतौर पर ब्यूटी प्रोडेक्ट्स केवल 6 महीने ही इस्तेमाल किए जा सकते है। उसके बाद ये एक्सपायर हो जाते हैं। ऐसे में एक्सपायर होने के बाद इन प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करना आपकी स्किन के लिए घातक साबित हो सकता हैं। खराब हुए ब्यूटी प्रोडक्ट्स को फेंक दिया जाता हैं। लेकिन आपको बता दें कि एक्सपायर हुए ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी आपके बड़े काम आ सकते हैं। आप इनका दुबारा इस्तेमाल कर सकती है, लेकिन मेकअप में नहीं बल्कि अन्य कार्यों में।

आईशैडो

आंखों की सुंदरता बढ़ाने के लिए आईशैडो का इस्तेमाल किया जाता हैं।
आईशैडो में कई रंग होते है। जिसका इस्तेमाल एक्सपायरी होने के बाद नेल पेंट बनाने के लिए किया जा सकता है।
इसे महीन पीस कर ट्रांसपेरेंट नेल पेंट में डाले और इसे बंद करके इसे अच्छी तरह से हिलाएं।

मेकअप ब्रश

मेकअप करते करते ब्रश खराब हो जाती है। जिसका उपयोग आप कंप्यूटर का कीबोर्ड साफ करने के काम में ले सकते है।

टोनर

चेहरे की गंदगी को दूर करने और उसे साफ करनें के लिए टोनर का इस्तेमाल किया जाता है। एक्सपायरी होने के बाद आप इसका यूूज बाथरुम की टाइल्स, कांच या फिर मेज साफ करने के लिए भी कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *