मैराडोना के हर दिन मिल रहे नौ लाख रूपये

मॉस्को। अर्जेंटीना के पूर्व फुटबॉलर डिएगो मैराडोना फुटबॉल विश्व कप के दौरान सुर्खियों में बने हुए हैं। कभी स्टेडियम में सिगार पीते हुए नजर आने की वजह से तो कभी फैंस की तरफ नस्लीय इशारे करने के कारण वे चर्चा में बने हुए हैं। अब यह खुलासा हुआ कि फीफा मैराडोना को विश्व कप के मैचों के दौरान उपस्थित रहने के लिए मोटी रकम चुका रहा है।

मैराडोना को अर्जेंटीना टीम के

1986 विश्व कप में ’हैंड ऑफ गॉड’ के लिए प्रसिद्ध मैराडोना को अर्जेंटीना टीम के हर मैच के दौरान स्टेडियम में देखा जा रहा है। वे इस दौरान अपनी टीम का उत्साहवर्धन करते दिख रहे हैं। अर्जेंटीना और नाइजीरिया के मैच के दौरान मैराडोना की तबीयत खराब हो गई थी और उन्हें हॉस्पिटल ले जाना पड़ा था।

फीफा इस 58 वर्षीय स्टार को प्रतिदिन के 10000 पाउंड (9 लाख रुपए से ज्यादा) दे रहा है। फीफा के नए अध्यक्ष जियानी इन्फेटिनो द्वारा नए और युवा दर्शकों को जोड़े रखने के प्लान के तहत यह कदम उठाया जा रहा है। इस प्लान के तहत कई पूर्व सितारों को मोटी रकम देकर रूस बुलाया गया है। जानकारी मिली है कि मैराडोना को अन्य सितारों रोनाल्डो, कार्लोस पुयोल, झावी और सैमुअल इटो से ज्यादा रकम प्रदान की जा रही हैं। अर्जेटीना और आइसलैंड के बीच खेले गए मैच के दौरान मैराडोना को सिगार पीते हुए देखा गया था जबकि विश्व कप के दौरान स्टेडियम नो स्मोकिंग झोन बनाए गए हैं। उन्होंने इसी मैच के दौरान एक दक्षिण कोरियाई फैन की तरफ अभद्र इशारा किया था।

ये भी पढ़े :-Box Office पर फिल्म ‘संजू’ ने बनाया ये र‍िकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *