Pre-quarter फाइनल में साइना
Pre-quarter फाइनल में साइना

Pre-quarter फाइनल में साइना

भारतीय शटलर साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट के Pre-quarter प्रि- क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। साइना नेहवाल ने स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमौर को सिर्फ 35 मिनट में 21-17, 21-18 से हराया वहीं श्रीकांत ने 30 मिनट चले मैच में फ्रांस के ब्रिस लेवरडेज को 21-13, 21-11 से सीधे सेटों में हरा दिया।

Pre-quarter में क्रिस्टी गिलमौर

Pre-quarter क्रिस्टी गिलमौर के खिलाफ ये साइना की लगातार सातवीं जीत थी। अब दूसरे राउंड में उनका मुकाबला डेनमार्क की लाइन केजर्सफेल्ट के साथ होगा।

वहीं श्रीकांत ने ब्रिस के खिलाफ शानदार खेल का प्रदर्शन किया। दुनिया का पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत पिछले वर्ष ब्रिस के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए थे लेकिन इस बार वो बिल्कुल भी मुश्किल में नहीं दिखे। अब प्रि- क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना एशियन गोल्ड मेडलिस्ट इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से होगा।

इधर धार (मप्र) के समीर वर्मा का सफर पहले दौर में ही खत्म हो गया। दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसेन ने समीर को 16-21, 21-18, 21-14 से पराजित किया। पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री- बी. सुमित रेड्डी को चीनी जोड़ी ओयु जुआनयी-रेन जियांग्यू के हाथों 19-21, 21-16, 14-21 से पराजय मिली। महिला युगल वर्ग में भी जापान की शिहो टानाका-कोहारू योनेमोटो ने भारत की अश्विनी पोनप्पा-एन. सिक्की रेड्डी को 16-21, 28-26, 21-16 शिकस्त दी। मिश्रित युगल वर्ग में भी भारत को जीत नसीब नहीं हुई। चांग टाक चिंग-विंग युंग ने प्रणव जैरी चोपड़ा-एन. सिक्की रेड्डी को 23-21, 21-17 से हरा दिया।

 

About Samar Saleel

Check Also

घायल Goalkeeper ने खेला मैच

घायल Goalkeeper ने खेला मैच

नापोली के गोलकीपर Goalkeeper डेविड ओस्पिना यहां इटली की फुटबॉल लीग सीरी ए में उदिनीस के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *