congress MP-samar saleel
congress MP-samar saleel

अब Congress लेगी टिकट के बदले 50,000 रूपये

अब अगर आपको मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए टिकट चाहिए तो आपको देने होंगे 50.000 रूपये। मध्य प्रदेश Congress चुनावों के लिए पार्टी के टिकट मांगकर्ताओं से 50,000 रूपये पार्टी कोष में जमा कराएगी , हालाँकि महिलाओं, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों से 25,000 रूपये ही देने होंगे ।

डिमांड ड्राफ्ट से के ज़रिये Congress लेगी पैसे

प्रदेश में इस साल कांग्रेस के विधानसभा के लिए टिकट मांगने वाले हर उम्मीदवार को 50,000 रूपये पार्टी कोष में जमा करने होंगे । हालांकि, महिलाओं, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों से यह राशि 25,000 रूपये ली जाएगी ।
मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने बताया की यह पैसा डिमांड ड्राफ्ट से लिया जाएगा। इससे टिकट मांगने वालों में चुनाव के प्रति गंभीरता बानी रहेगी।
यह निर्णय प्रदेश चुनाव समिति ने पारित किया है।
उन्होंने बताया कि ऐसा करने से प्रदेश के Congress पार्टी को कोष के लिए जूझना नहीं पड़ेगा ।

गरीब प्रत्याशी नहीं होगा वंचित

एक प्रश्न के जवाब में कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने बताया कि यदि कोई गरीब प्रत्याशी है ,और दमदार है तो उसे पैसो के चलते वंचित नहीं किया जायेगा।

उन्होंने बताया की उम्मीदवारों का चयन उनके योग्यता के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति ही करेगी।

प्रदेश प्रभारी ने बताया की 12 मार्च को कांग्रेस भाजपा के किसान विरोधी और भ्रष्टाचारपूर्ण रवैये के खिलाफ मध्यप्रदेश विधानसभा का घेराव करेगी।

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

चाचैड़ा। पुलिस अधीक्षक गुना अति पुलिस अधीक्षक गुना, एवं एस डी ओ पी गुना के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *