Parivartan Yatra : कांग्रेसियों ने शुरू की धुंधला गणेश जी से परिवर्तन यात्रा

चाचौड़ा(म.प्र.)। युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष देवेंद्र दीतलवाड़ा के नेतृत्व में ब्लॉक के समस्त ग्रामीण इलाकों में युवा कांग्रेस द्वारा परिवर्तन यात्रा शुरू की गई जिसमें Parivartan Yatra का शुभारंभ 14 मई को चाचौड़ा के धुंधला गणेश जी से प्रारंभ किया गया। यात्रा के प्रारंभ होने पर ब्लॉक के समस्त कांग्रेसीगण उपस्थित रहे, साथ ही कांग्रेस के पदाधिकारियों ने परिवर्तन यात्रा शुरू करने से पहले गणेश जी का पूजन किया। यात्रा का शुभारंभ युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष देवेंद्र मीना द्वारा किया गया। यात्रा ग्राम नित्याखेड़ी, कनकानेहरू, उदुखेड़ी, पाखरियापूरा पहुँची।

Parivartan Yatra ने चार दिवस में किया 50 से अधिक गांवों का भ्रमण

congressmen-started-the-parivartan-yatra-from-dhundhla-ganesh-ji

राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह के निर्देशानुसार निकाले जाने वाली Parivartan Yatra परिवर्तन यात्रा ने चार दिवस में लगभग 50 गांव से अधिक गांवों में जाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी वही उनकी समस्याओं को शत प्रतिशत पूरा करने उनकी समस्याओं का निराकरण करने के लिए आश्वासन दिया गया। जैसे ही परिवर्तन यात्रा गांव गांव पहुंची तो ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष देवेंद्र सिंह मीना दीतलवाड़ा को सुनाई। युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष ने समस्याओं को सुनकर उनका हल निकाला व उनको आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द हम आपकी हर समस्या का हल निकाल कर उसे खत्म करेंगे।

कांग्रेस की धमाकेदार परिवर्तन यात्रा पहुंची ग्राम तलावली, सुनी ग्रामीणों की हर समस्याएं

congressmen-started-the-parivartan-yatra-from-dhundhla-ganesh-ji

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा जैसे ही ग्राम डोरियापुरा, तलावली, बलावली, झूकरा, झूकरी, भदंगापुरा, जलालपुरा, जोलिया, लीलवे गांव में पहुंची तो गांव की समस्याओं से ग्रामीणों ने कांग्रेसियों को अवगत कराया। वही पेंशन से लेकर राशन कार्ड, लाइट, पानी आदि समस्याएं बताई। इन समस्याओं को सुनकर युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष देवेंद्र मीना दीतलवाड़ा ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए उनकी समस्याएं जल्दी ही पूरा करने को कहा। इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष ने ‘अबकी बार कांग्रेस की सरकार’ बनाने के लिए सभी ग्राम वासियों से आग्रह किया।

परिवर्तन यात्रा का उद्देश्य

congressmen-started-the-parivartan-yatra-from-dhundhla-ganesh-ji

परिवर्तन यात्रा का मुख्य उद्धेश्य भाजपा सरकार की दमनकारी एवं किसान विरोधी नीतियो से ग्रामवासियों को अवगत कराना हैं। कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा जैसे ही ग्राम रिराकापुर पहुंची तो ग्रामीण जनों ने युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष देवेंद्र सिंह दीतलवाड़ा को महंगाई की मार से पीड़ित किसान एवं बिजली, पानी, राशन ,पेंशन, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं सुनाएं। ग्रामीणों की समस्याएं सुन युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष द्वारा ग्रामीणों की हर छोटी से छोटी समस्या को हल करने के लिए उनसे वादा किया। साथ ही युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष देवेंद्र सिंह मीना ने ग्रामीणों को भाजपा के नेताओं द्वारा झूठे आश्वासन, विकास की गंगा बहाने के झूठे वादों की पोल खोलते हुए भाजपा सरकार की गलत नीतियों से ग्रामीणों को अवगत कराया।

विष्णु शाक्यवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *