NTPC सेंट्रल स्टोर के डी जी एम हटाये गए

ऊंचाहार(रायबरेली)। NTPC के सेंट्रल स्टोर से करोड़ो के उपकरण चोरी के मामले मे अब एनटीपीसी मे विभागीय कार्यवाही भी शुरू हो गयी है, जिसके तहत स्टोर के डी जी एम को हटा दिया गया है। अब उनको दूसरे विभाग मे भेजा गया है।

NTPC के सेंट्रल स्टोर से करोड़ो का उपकरण गायब

ज्ञात हो कि NTPC के सेंट्रल स्टोर से करोड़ो का उपकरण गायब हो गया था। इस संबंध मे 1 करोड़ 85 लाख रुपये कीमत के उपकरण गायब होने का मुकदमा कोतवाली मे 14 मई को वरिष्ठ प्रबन्धक लीलाधर सिंह ने दर्ज कराया था। इस मुकदमे मे पुलिस ने चार लोगो को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से करीब 50 लाख रुपये कीमत का कापर धातु का उपकरण बरामद किया था।

चोरो ने पुलिस को बताया थी कि वह लोग करीब तीन साल से सेंट्रल स्टोर मे चोरी कर रहे है। चोरो के इस बयान ने एनटीपीसी की पूरी व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया था। सेंट्रल स्टोर सी आई एस एफ की निगरानी मे है। फिर भी चोर तीन साल से चोरी कर रहे है और किसी को भनक तक नहीं लग पायी थी। इस सवाल को लेकर एनटीपीसी और सी आई एस एफ मे बड़ा मंथन चल रहा है। फिलहाल पहली गाज सेंट्रल स्टोर के उपमहाप्रबंधक बी एस तिवारी पर गिरी है। अब उनको इस विभाग से हटा दिया गया है और महत्वहीन विभाग माटेरियल प्लानिंग मे भेज दिया गया है।

  • इस मामले मे अभी और भी कार्यवाही हो सकती है। सी आई एस एफ मे भी कई लोगो पर गाज गिरने की संभावना है।

रिपोर्ट – दुर्गेश मिश्रा


♦अन्य ख़बरें♦


1) मौत के मातम के दौरान डाल गिरी, दो घायल

ऊंचाहार(रायबरेली)। वृद्ध की मौत पर मातम के लिए आयी दो महिलाए पेड़ की अचानक डाल गिर जाने से घायल हो गयी है। दोनों की हालत गंभीर है।

मामला बरजोर का पुरवा गाँव का है, जहाँ गाँव के वृद्ध जगेश्वर तिवारी की शनिवार की सुबह स्वाभाविक मौत हो गयी थी। उनकी मौत की सूचना पाकर गाँव की महिलाएं गुड्डी देवी (30) पत्नी छोटेलाल और शिव दुलारी (60) पत्नी राम भरोसे उनके घर पहुंची।

मौत पर सभी महिलाए रो रही थी तभी अचानक पास के एक नीम के पेड़ की मोटी डाल टूट कर महिलाओ पर गिर गयी। जिसके कारण दोनों महिलाए गंभीर रूप से घायल हो गयी है। उनको लखनऊ ले जाया गया।

रिपोर्ट – दुर्गेश मिश्रा


2) नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक ने संभाला कार्यभार

रायबरेली। नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक चंद्रशेखर मालवीय ने शनिवार को अवकाश के दिन कार्यालय पहुंच कर अपना कार्यभार ग्रहण किया।

यहां के डीआईओएस गिरधारी लाल कोली को निदेशालय से संबद्ध कर दिए जाने से जिला विद्यालय निरीक्षक का पद रिक्त था। शनिवार को श्री मालवीय ने यहां पहुंच कर कार्यभार ग्रहण कर लिया।

डीआईओएस चंद्रशेखर मालवीय के कार्यभार ग्रहण करने की सूचना जैसे ही कार्यालय के कर्मचारियों को मिली वे आनन-फानन भागकर दफ्तर पहुंचे, लेकिन तब तक नवागत डीआईओएस वहां से जा चुके थे। निवर्तमान डीआईओएस गिरधारी लाल कोली पहले ही प्रभारी डीआईओएस विनोद कुमार त्रिपाठी को कार्यभार सौंप कर कार्यमुक्त हो चुके थे।

  • श्री मालवीय ने विनोद कुमार त्रिपाठी से कार्यभार ग्रहण किया।

बताते हैं कि शनिवार के दिन का शगुन पाने के लिए श्री मालवीय ने सेकंड सैटरडे के अवकाश के दिन कार्यभार ग्रहण किया। श्री मालवीय माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में सहायक निदेशक खेल के पद पर कार्यरत थे, अब से पहले वे कई जिलों में डीआईओएस रह चुके हैं।

रिपोर्ट – दुर्गेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *