Traffic jam के सामने सब रहे नतमस्तक

रायबरेली। क्षेत्रीय मेला प्रशासन के साथ-साथ जनपद के उच्च अधिकारियों द्वारा मेले में Traffic jam जाम की स्थिति से निजात दिलाने के नाम पर की गई मेहनत मशक्कत मात्र दिखावा ही साबित नजर आई।भारी संख्या में पुलिस बल तैनात होने के बावजूद डलमऊ कस्बे के मुराई बाग चौराहे के साथ स्नान घाटों की सकरी गलियों में अतिक्रमण के कारण घंटो जाम की स्थिति बनी रही।

Traffic jam के कारण

यातायात जाम Traffic jam के कारण श्रद्धालु पसीना बहाते रेंगते नजर आए ऐसी स्थिति में क्षेत्र प्रशासन द्वारा जाम से निजात के किए गए तमाम इंतजाम धरे के धरे रह गए। मेले में सुरक्षा की व्यवस्था का जिम्मा उठाया पुलिस प्रशासन मुख्य चौराहे पर जाम की स्थिति उत्पन्न होने के बावजूद भी चाय की चुस्की लेते रहे और चाय की दुकानों में बैठकर व्हाट्सएप चलाते नजर आएं, इसी क्रम में मेला प्रशासन की अनदेखी के चलते मेला क्षेत्र के साथ साथ आने वाले वाहनों में ओवरलोड सवारियां भरकर फर्राटा भरते रहे डग्गामार वाहन यही नहीं मोटरसाइकिल पर 4 से 5 सवारियां तक बिठाकर लोगों ने गंगा स्नान करने का सफर तय किया तथा ट्रैक्टर ट्रालियों के डालें खोलकर श्रद्धालुओं को गंगा स्नान का सफर तय करते देखा गया लेकिन क्षेत्रीय प्रशासन इन पर कार्रवाई करने की जहमत तक नहीं उठाई।

नगर पंचायत डलमऊ द्वारा गंगा स्नान के लिए लगाए गए बैरी गेटिंग और गहरे स्थान और अव्यवस्थित घाटों पर प्रतिबंधित किए जाने के बावजूद भी तैनात कर्मचारियों की उदासीनता की और अनदेखी के चलते बेखौफ होकर लोगों द्वारा गंगा स्नान किया गया शुक्र मानो की किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं घटी वहीं नौका विहार में मेला प्रशासन द्वारा रोक लगाने के बावजूद खुले आम धड़ल्ले से छोटी नावों में क्षमता से अधिक सवारियां बैठाकर नौका विहार कराते नजर आए लेकिन मेला प्रशासन और तैनात पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने देखते रहे तथा स्नान घाट की गलियों में सड़क की पटरी के किनारे बेखौफ होकर क्षेत्रीय लोगों द्वारा वाहन स्टैंड लगा कर हजारों रुपए की कमाई कर डाली। लेकिन क्षेत्रीय प्रशासन द्वारा इस प्रकार सड़क की पटरी पर वाहन स्टैंड लगा कर जाम की स्थिति उत्पन्न होने के बावजूद किसी प्रकार की कोई कार्यवाही करने की जहमत नहीं उठाई गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *