डाकघर में अक्सर पड़ा रहता है ताला!

रायबरेली/ऊंचाहार। नगर के रेलवे क्रासिंग के निकट उपडाकघर है जहां पर ब्लाक ऊंचाहार के 54 ग्राम पंचायतो के लोग व रोहनिया ब्लाक के 26 ग्राम पंचायत के लोगों का रजिस्ट्री से लेकर डाक से सम्बंधित कार्य होता है। लेकिन यहां पर विगत कई दिनो से कर्मचारियों की मनमानी का खामियाजा आम जनमानस को भुगतना पड़ रहा है।

डाकघर पर खातेधारको का तांता

सूत्रों की माने तो डाकघर के कुछ कर्मचारी प्राइवेट कोरियर धारको से सांठगांठ करके स्पीड पोस्ट व रजिस्ट्री बाधित कर देते हैं। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शुक्रवार की सुबह उक्त डाकघर अपने निर्धारित समय पर ना कहके सुबह 11ः40 मिनट पर खुला। जबकि इस दौरान डाकघर पर खातेधारको से लेकर रजिस्ट्री/स्पीड पोस्ट कराने वालों का तांता लगा हुआ था। पीड़ित खाताधारकों व अन्य लोगों का कहना था कि पिछले एक सप्ताह से यहां के कर्मचारी ऐसा कर है। अगर किसी दिन समय पर खुल भी गया तो सर्वर व अन्य किसी प्रकार की दिक्कत बताकर लोगों वापस कर दिया जाता है। इस सम्बन्ध में सक्षम अधिकारी से पूछने पर उन्होंने जांच करके विधिक कार्यवाही करने की बात कही है।

:- संक्षिप्त खबर :-

रायबरेली। ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र में संक्रामक रोगों ने अपने पेअर पसरे शुरू कर दिए है। जिसके चलते बुखार, सर्दी-जुखाम और उलटी-दस्त से पीड़ित मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन अस्पतालों में बढ़ती जा रही है। आज बुखार से पीड़ित एक किशोर बालक समेत दो की मौत हो गई।

बुखार के मरीज बढे

जानकारी के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र के गांव सराय हरदो निवासी विशाल (12) पुत्र विनोदपाल को कई दिनों से बुखार आ रहा था। जिसको आज उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया,जहां प्राथमिक उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वही दूसरी घटना होरेसा गांव में घटी। यहां रहने वाली आशा देवी पत्नी झेदी जो कई दिनों से बुखार से पीड़ित थी। उनका इलाज कुशल का पुरवा व महिमापुर के झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा किया जा रहा था। शुक्रवार को अचानक महिला की तबियत ज्यादा ख़राब होने के चलते उसे गंभीर हालत में सीएचसी ले जाया गया,जहां इलाज शुरू होने के पूर्व ही महिला की मौत हो गई। सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि महिला को मृतक आवस्था में लाया गया था। झोलाछाप डॉक्टरों की बात सामने आने पर उन्होंने अकह अभी तक परिजनो ने कोई लीखित प्रार्थना पत्र नहीं दिया है, फिर भी अपने स्तर से जांच करवाकर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट -रत्नेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *