Ramleela में जनक बने पीएम मादी के मंत्री

नई दिल्ली। सांसद डॉक्टर हर्षवर्धन दिल्ली की ऐतिहासिक ’लालकिले की रामलीला’Ramleela  के मंच एक नए रूप में दिर्खाइ दिए। उन्होंने कल शाम रामलीला में एक खास भूमिका निभाकर लोगों को हैरान कर दिया। दिल्ली की ’लालकिले की रामलीला’ पूरे देश में काफी चर्चित है। हालांकि इस बार की लवकुश रामलीला कमेटी रामलीला में र्कइ बड़े राजनेताओं द्वारा इसमें अभिनय करने की वजह से भी यह चर्चा में बनी है।

Ramleela में अभिनय करने वाले

ऐसे में इस रामलीला Ramleela में अभिनय करने वाले राजनेताओं में एक नाम वर्तमान की मोदी सरकार के मंत्री और चांदनी चौक के सांसद डॉक्टर हर्षवर्धन का भी जुड़ गया है। हर्षवर्धन राजनीति में आने से पहले भी इससे जुड़े थे। केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डाक्टर हर्षवर्धन सालों व्यस्तता के कारण पीछे छूटा मंच प्रेम साफ दिख रहा था। वह राजा जनक की भूमिका में दिर्खाइ दिए। इस दौरान बेहद ही खूबसूरत दिर्खाइ दे रहे थे।

लवकुश रामलीला कमेटी में वे अपने किरदार के मुताबिक व बेहतरीन कलाकार की तरह सटीक अभिनय कर रहे थे। सांसद हर्षवर्धन ने खुद ट्वीट कर अपने इस शानदार अभिनय के अनुभव को भी शेयर किया है। लवकुशरामलीलाकमेटी में माता सीता के पिता राजा जनक की भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला।मेरा बचपन लालकिला व चांदनी चौक की रामलीलाओं को देखते हुए बीता है, लेकिन रामलीला मंचन का यह अनुभव मुझे ताउम्र याद रहने के साथ-साथ हमेशा रोमांचिक करेगा।

सांसद हर्षवर्धन का कहना है कि राजा जनक के रूप में अपना किरदार देखकर मुझे आश्चर्य हुआ। यह शायद मर्यादा पुरुषोतम श्रीराम और माता सीता के आर्शीवाद का ही परिणाम है कि मैं इस भूमिका को लोगों की आकांक्षाओं के मुताबिक निभा पाया। बता दें कि इस बार लालकिले की रामलीला में बीजेपी, राजद और आप के र्कइ सांसद व विधायक अभिनय कर रहे हैं। विरोधी दलों के नेताओं के एक साथ मंच साझा करने की बात राजनैतिक गलियारों से लेकर आम आदमी के बीच चर्चा का विषय बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *