Breaking News

ऑलिव ऑयल का ऐसे भी कर सकते हैं इस्तेमाल…

ऑलिव ऑयल की गिनती बेहद ही हेल्दी ऑयल्स में होती है और यही कारण है कि ऑलिव ऑयल को किचन में इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। वैसे महिलाएं इसका इस्तेमाल किचन के साथ−साथ अपनी ब्यूटी को निखारने में भी करती हैं। तो चलिए आज हम आपको ऑलिव ऑयल के कुछ बेहतरीन इस्तेमाल के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद ऑलिव ऑयल यकीनन आपकी पहली पसंद बन जाएगा-

रिमूव करें आई मेकअप
यह तो हम सभी जानते हैं कि जिस तरह खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप का इस्तेमाल किया जाता है, ठीक उसी तरह नेचुरल ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए मेकअप उतारना भी उतना ही जरूरी है। अक्सर महिलाएं इसके लिए मार्केट में मिलने वाले मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करती हैं और इनमें केमिकल्स होने के कारण यह स्किन को कहीं न कहीं नुकसान पहुंचाते हैं। ऐसे में आई मेकअप रिमूव करने के लिए आप ऑलिव ऑयल का सहारा ले सकती हैं। इसके लिए आप एक कॉटन पैड को ऑलिव ऑयल में डिप करें। अब इसे अपनी आंखों पर अप्लाई करें। अंत में गुनगुने पानी से चेहरे को वॉश करें।
स्टेच मार्क्स करें दूर
स्टेच मार्क्स देखने में बेहद भद्दे लगते हैं लेकिन अगर आप इनसे निजात पाना चाहती हैं तो हर सुबह मार्क्स के उपर थोड़ा सा ऑलिव ऑयल लगाएं और मसाज करें। कुछ ही दिनों में निशान काफी हद तक कम हो जाएंगे।
निकाले ईयरवैक्स
अगर आप अपने कानों की सफाई करना चाहते हैं तो ऑलिव ऑयल की कुछ बूंदे हर रात सोने से पहले कान में डालें। कुछ ही दिनों में आपके कानों में ईयरवैक्स काफी कम बनने लगेगा।
अगर लग जाए च्वूइंग गम
अगर बालों में च्वूइंग गम चिपक जाए तो इससे बुरा शायद कुछ और न हो। अक्सर लोगों को इसके कारण बाल कटवाने पड़ जाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा हो गया है तो अब आपको बाल कटवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बस आप अपने बालों में ऑलिव ऑयल लगाएं और दस मिनट के लिए छोड़ दें। करीबन दस मिनट बाद च्वूइंग गम बेहद आसानी से बालों से निकल जाएगी।
चमकाए बर्तन
स्टील के बर्तनों को चमकाने में भी ऑलिव ऑयल मददगार साबित हो सकता है। इसके लिए आप ऑलिव ऑयल की मदद से स्टेनलेस स्टील की चीजों को रब करें। इससे उनमें एक चमक आ जाती है।

About Jyoti Singh

Check Also

उत्तराखंड के दो प्रमुख राजनीतिक दलों के बीच शुरु हो गई ज़ुबानी जंग और तगड़ा घमासान

देहरादून के पंचायत चुनावों   की अधिसूचना जारी होते ही उत्तराखंड के दो प्रमुख राजनीतिक दलों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *