Breaking News

राजधानी लखनऊ के अनुज पाठक बने “आप” के प्रदेश सचिव

लखनऊ। आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह द्वारा जल्द ही प्रदेश कार्यकारणी घोषित की गई थी, जिसमें 12 उपाध्यक्ष, 16 प्रदेश सचिव और 5 प्रवक्ताओं के नामों पर शीर्ष नेतृत्व द्वारा मुहर लगी थी। इस कार्यकारणी में युवाओं को तरजीह दी गई। अवध प्रान्त के पूर्व कोषाध्यक्ष अनुज पाठक को प्रदेश सचिव की बड़ी जिम्मेदारी दी गई। इस बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर उनका पार्टी में कद बड़ गया है। कानपुर में जन्मे, लखनऊ से शिक्षा ग्रहण कर मथुरा से इंजीनियरिंग करने के पश्चात इं अनुज पाठक ने दिल्ली एनसीआर की कई कंपनियों में जॉब करने के बाद पूना के MIT कॉलेज से पाइपिंग डिसाइंनिग में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा करने के बाद गुजरात में एक पेट्रोलियम कम्पनी में स्मार्ट सैलरी पर जॉब की।

स्मार्ट सैलरी वाली नौकरी छोड़कर जॉइन की थी ‘आप’

Loading...

नौकरी छोड़ ने पश्चात अन्ना आंदोलन में भाग लिया। 28 नवम्बर 2012 को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। लखनऊ में वार्ड अध्यक्ष, पूर्वी विधान सभा अध्यक्ष, अवध प्रान्त कोषाध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद पर जिम्मेदारियां निभाई। अवध प्रान्त की कार्यकारणी में रहते हुए अनुज पाठक ने बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुर के जिला प्रभारी की भूमिका निभाई और संगठन को आगे बढ़ाया।

अनुज पाठक ने बताया कि पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी करने लगा था लेकिन हर जगह भ्रष्टाचार फैले होने की वजह से काम में मन नहीं लगा फिर नौकरी छोड़कर अन्ना आंदोलन को जॉइन कर लिया था। भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनें इसको पूरा करने के लिए पार्टी में एक छोटा कार्यकर्ता बनकर काम कर रहा हूं  पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा। पार्टी द्वारा अनुज पाठक जीे को प्रदेश सचिव बनाये जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। इसी के साथ उन्होंने प्रदेश सचिव की बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर प्रदेश प्रभारी एवम् राज्यसभा सांसद संजय सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह का आभार व्यक्त किया है ।

Loading...

About Jyoti Singh

Check Also

कमलेश तिवारी हत्याकांड : होटल खालसा इन में मिला बैग और खून से सने भगवा कपड़े

लखनऊ। कमलेश तिवारी Kamlesh Tiwari हत्या कांड में नया खुलासा हुआ है, राजधानी लखनऊ में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *