Breaking News

कोलकाता पुलिस ने इस्लामिक स्टेट के 4 संदिग्धों को किया गिरफ्तार, आतंकी होने का दावा

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एसटीएफ ने बांग्‍लादेशी आतंकवादी संगठन नियो-जमियतुल मुजाहिदीन बांग्‍लादेश/इस्‍लामिक स्‍टेट के चार संदिग्‍ध आतंकवादियों को अरेस्‍ट किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में तीन बांग्लादेश मूल के हैं तो वहीं एक भारतीय है। साथ ही ये सभी बांग्लादेश के जमात-उद-दावा से भी संबंध रखते हैं। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने सीलदा रेलवे स्टेशन की पार्किंग से गिरफ्तार किया।

कोलकाता पुलिस चारों संदिग्‍ध आतंकवादियों से पूछताछ कर रही है। इन बांग्‍लादेशी आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्‍या में आपत्तिजनक सामग्री मिली है। उनसे एक फोन, जिसमें कई तरह की फोटो, वीडियो, जिहादी टेक्सट, जिहाद से जुड़ी किताबें भी मिलीं। मोहम्मद जियाउर रहमान, ममूर राशिद जो कि बांग्लादेशी नागरिक हैं उन्हें भी देर रात को ही गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए की पहचान मोहम्मद जिआउर रहमान उर्फ मोहसिन उर्फ जाहिर अब्बास (नवाबगंज, बांग्लादेश) तथा मोमुनर राशिद 33 साल (रंगपुर, बांग्लादेश) के रुप में हुई है। इसके अलावा उनके ही दो सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इन्हें हावड़ा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया, उनके पास इस्लामिक लिटरेचर भी मौजूद था।

तीनों गिरफ्तार बांग्लादेशियों ने भारत में शरण ली हुई थी और यहां पर भी अपने संगठन को बढ़ा रहे थे। जबकि जो भारतीय गिरफ्तार किया गया है, वह उनके मंसूबों को कामयाब कर रहा था। इसके लिए वह लगातार सोशल मीडिया पर अपना एजेंडा फैला रहे थे, इसके तहत डिजिटल डॉक्यूमेंट्स, वीडियो और ऑडियो वायरल हो गए थे। बता दें कि इससे पहले भी बंगाल में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां पर संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें अधिकतर मामले बीरभूम से ही सामने आए थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया पर फोडा टिकट न मिलने का ठीकरा, कहा- अब तक टिकट न मिलना पार्टी की रणनीति का हिस्सा, हम भाजपा से बड़े नहीं

गोंडा। कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने टिकट न मिलने का ठीकरा मीडिया ...