शिक्षक कभी अपने अनुभव से सेवानिवृत्त नहीं होता है : रवि तिवारी

रायबरेली। न्यायपंचायत हरदासपुर के प्रा0वि0 हरदासपुर में एक “भव्य समारोह” के बीच पूर्व शंकुल प्रभारी एवं प्र0अ0 UPS गढ़ी खास “श्रीमती नफीस फात्मा” एवं प्र0अ0 गौहन्ना ” श्रीमती रतन बाला श्रीवास्तव” का सम्मान आमंत्रित अतिथियों एवं न्यायपंचायत के सम्मानित शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के द्वारा माला फूल एवं प्रतीक के द्वारा किया गया।

व्यक्तित्व के अनुरूप प्रशंसा पत्र भी सौंपा

विद्यालय के “TLM कक्ष” का उद्घाटन तथा “कक्षा 5 “के बच्चों का विदाई समारोह विशिष्ट तरीके से की गयी जिसमें उन्हें उपहार के साथ-साथ उनके व्यक्तित्व के अनुरूप प्रशंसा पत्र भी सौंपा गया,जिसे ये बच्चे आजीवन याद रखेगें। समारोह की अध्यक्षता रवि तिवारी “प्रो0 नेमधर इंटरप्राइजेज” के द्वारा की गई। मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ सह समन्वयक अशोक प्रियदर्शी, अतिविशिष्ठ अतिथि के रूप में वीरेंद्र सिंह तथा विशिष्ठ अतिथि ब्रजेन्द्र सिंह, रितेश कुमार, जे0पी0 रावत, मतीन खाँ, शकील अहमद, मनोज पुष्कर तथा अरुणा मिश्रा ने मंच की गरिमा बडाई।

तकनीकी एवं मानसिक विकास

समारोह में PS हरदासपुर,गढ़ी खास तथा चकलोहराहार के बच्चों ने कई कार्यक्रम प्रस्तुत किये जो कि बहुत ही सराहनीय रहे,अतिथियों ने बच्चों को प्रोत्साहित भी किया।सभाध्यक्ष श्री तिवारी ने अपने उद्बोधन में बच्चों के कार्यक्रमों की मुक्त कंठ से प्रसंसा की साथ ही सेवा निवृत्त होने वाली शिक्षिकाओं के स्वस्थ एवं दीर्घयु जीवन की कामना की। उन्होंने कहा शिक्षक विभाग की सेवा से सेवानिवृत्त होता है,अपने अनुभव से नहीं आपके अनुभव का लाभ इन विद्यालयों को हमेशा मिलता रहेगा। उन्होंने इस विद्यालय के बच्चों के “तकनीकी एवं मानसिक विकास” के लिए इस विद्यालय में दो कंप्यूटर लगवाने की घोषणा की। इसके पूर्व भी श्री तिवारी ने इस विद्यालय के साथ-साथ वि0क्षे0 के कई विद्यालयों में समर्सिबल,खेल के उपकरण तथा RO प्लांट भी लगा चुकें हैं। बेसिक विद्यालयों में इनके द्वारा मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति के लिए श्री तिवारी की जितनी भी सराहना की जाय, कम है।

इस भव्य आयोजन की बधाई

इसके साथ ही अशोक प्रियदर्शी,वीरेंद्र सिंह,ब्रजेन्द्र सिंह,रितेश ने भी अपने संबोधन में शिक्षिकाओं का सम्मान ,बच्चों के कार्यक्रमों की सराहना तथा आयोजक मीना तिवारी तथा सुरेश सिंह को इस भव्य आयोजन की बधाई दी। अशोक प्रियदर्शी तथा वीरेंद्र सिंह ने वि0क्षे0 की ओर से विद्यालयों में भौतिक संसाधनों से परिपूर्ण करने के लिए रवि तिवारी को धन्यवाद दिया।

समारोह को शिक्षिकाएं शशी देवी, मीनू सिंह, श्याम लली, ज्योति, शालिनी सिंह, जयकरन वर्मा तथा रामेश्वर नाथ प्रसाद ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर PS हरदासपुर के समस्त स्टॉफ नीतू, कल्पना,अमित,रूबी,गायत्री,गुड़िया के साथ साथ न्याय पंचायत के शिक्षक पंकज,प्रदीप,घनश्याम सिंह,अजय,रेखा,कामिनी,नरजिस फात्मा,शिखा,अंजली,शोभना,अनीता,दीपाली रावत,केतकी,लवली आदि शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं बड़ी संख्या में बच्चे तथा अभिभावक उपस्थित रहे।

दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

मायावती ने योगी सरकार को कठघरे में किया खड़ा

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती उत्तर प्रदेश के साथ ही केंद्र सरकार पर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *