यूपी की इन 8 सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत का आज होगा फैसला,मतदान शुरू

लखनऊ। यूपी में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के पहले चरण में आज (11अप्रैल) 8 सीटों सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर सीट पर मतदान शुरू हो गया है। इन सभी आठों सीटों के लिए करीब 1.50 करोड़ वोटर्स 96 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

8 सीटों के लिए भाजपा,कांग्रेस और महागठबंधन ने

पहले चरण में शामिल सभी 8 सीटों के लिए भाजपा, कांग्रेस और महागठबंधन (सपा-बसपा-रालोद) ने अपने अपने मजबूत उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है,लेकिन यह कह पाना अभी किसी के लिए आसान नहीं होगा कि कौन जीतेगा। इस सभी के भाग्य का फैसला वोटर आज अपने मताधिकार का प्रयोग कर करेगा। आइये जानते हैं कि किस पार्टी का कौन सा प्रत्याशी किसके खिलाफ चुनाव मैदान में है।

मेरठ सीट पर भी मुकाबला काफी दिलचस्प होगा। बीजेपी ने यहां से लगातार दो बार सांसद चुने जा चुके राजेंद्र अग्रवाल को उतारा है। वहीं कांग्रेस ने भी प्रत्याशी बदलते हुए हरेंद्र अग्रवाल को टिकट दिया। इससे पहले यह सीट ओपी शर्मा को दी थी। जबकि सपा-बसपा-रालोद महागठबंधन ने हाजी मोहम्मद याकूब (बसपा) को टिकट दिया है।

गाजियाबाद सीट पर बीजेपी कांग्रेस और महागठबंधन में मुकाबला काफी दिलचस्प है। बीजेपी ने यहां विजय कुमार सिंह (जनरल वीके सिंह ) को प्रत्याशी के रूप में उतारा है। कांग्रेस ने यहां उनको टक्कर देने के लिए डाॅली शर्मा को घोषित किया है। वहीं सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने सपा के सुरेश बंसल को उतारा है।

मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से बीजेपी के संजीव कुमार बालियान और महागठबंधन के अजीत सिंह (राष्ट्रीय लोक दल) एक दूसरे खिलाफ ताल ठोकते नजर आ रहे हैं।

गौतमबुद्ध नगर सीट से बीजेपी के डाॅक्टर महेश शर्मा का मुकाबला कांग्रेस के डाॅक्टर अरविंद कुमार सिंह से होगा। वहीं महागठबंधन से सतवीर (बसपा) दोनों को मजबूत टक्कर देते नजर आ रहे हैैं।

सहारनपुर लोकसभा सीट से बीजेपी राघव लखन पाल तो कांग्रेस से इमरान मसूद मैदान में हैं। जिन्हें महागठबंधन के हाफिज फजलुर्रहमान (बसपा) से कड़ी टक्कर मिल रही है।बिजनौर लोकसभा सीट से बीजेपी ने राजा भरतेंद्र सिंह को टिकट दिया है तो कांग्रेस ने बसपा से आए बड़े नेेेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं महागठबंधन ने मलूक नागर (बसपा) को टिकट दिया है।

कैराना लोकसभा सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। यहां से बीजेपी ने प्रदीप कुमार को टिकट दिया है। जबकि कांग्रेस ने यहां से हरेंद्र सिंह मलिक और महागठबंधन ने तबस्सुम बेगम (सपा) को चुनावी मैदान में उतारा है।बागपत लोकसभा सीट पर बीजेपी ने सत्यपाल सिंह को तो महागठबंधन ने जयंत चौधरी (राष्ट्रीय लोक दल) को चुनावी रण में उतारा है। यहां पर सत्यपाल और जयंत में कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

पीएम मोदी को लेकर कांग्रेस में पड़ी फूट, कपिल सिब्बल ने इशारों-इशारों में पार्टी के नेताओं पर कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए अच्छा काम कर रहे हैं और यही कारण है ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *