PM मोदी और मनमोहन सिंह के बाद ममता बनर्जी पर बनी फिल्म ‘बाघिनी’

PM नरेंद्र मोदी और मनमोहन सिंह पर फिल्म बनने के बाद अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी फिल्म (Baghini) बनकर तैयार हो चुकी है। आने वाली 3 मई को ममता बनर्जी पर बनी यह फिल्म ‘बाघिनी’ पूरे भारत में रिलीज होने वाली है।

कामरेड ज्योति बासु के खिलाफ ममता बनर्जी ने

फिल्म के निर्देशक और निर्माता का कहना है कि यह ममता बनर्जी पर बनी कोई बायोपिक नहीं है,लेकिन पोस्टर देखकर भी साफ पता चलता है कि फिल्म दीदी बनी है। इस फिल्म में पीएम मोदी पर कोई कटाक्ष भले ही न हो मगर कामरेड ज्योति बासु के चरित्र को जरूर दर्शाया गया है,जिनके खिलाफ ममता बनर्जी ने एक वक्त बहुत बड़ा आंदोलन छेड़ दिया था। उस दौरान ममता बनाम सीपीएम की लड़ाई अपने चरम पर थी।

ममता के चरित्र का किरदार निभाने वाले एक्टर रूम दास गुप्ता

फिल्म में ममता बनर्जी के नाम की जगह इंदिरा बनर्जी का नाम दिया गया है। फिल्म में ममता के चरित्र का किरदार निभाने वाले एक्टर रूम दास गुप्ता हैं, जिनका कहना है कि दीदी यानी ममता बनर्जी को काफी स्टडी किया है। बतौर रूम दास, ममता बनर्जी के चाल, चलन, उठना, बैठना और बात करने के ढंग सब कुछ बड़े ध्यान से स्टडी करना पड़ा है।

एक आम महिला से महान होने का सफर

फिल्म की प्रोड्यूसर और लेखक पिंकी मंडल ने बताया कि यह फिल्म को राजनीति के हिसाब से लिए नहीं बल्कि एक आम महिला से महान होने का सफर दर्शाया गया है। फिल्म के डायरेक्टर निहाल दत्ता से दीदी के मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बनने के प्रयास तक के सवाल पर निहाल ने मुस्करा कर कहा कि,यह तो ‘बाघिनी’ देखने के बाद ही पता चलेगा।

About Samar Saleel

Check Also

Terror Funding पर बेनकाब हुआ PAK, फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स ने किया ब्‍लैक लिस्‍ट

आतंकवाद को शह देने के मसले पर पाकिस्तान एकबार फिर अंतरराष्ट्रीय मंच पर बेनकाब हो ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *