Varanasi : सपा ने बर्खास्त सिपाही को दिया टिकट

वाराणसी। तपती गर्मी के बीच लोकसभा चुनाव का तापमान भी दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। देश की सबसे हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट Varanasi वाराणसी पर भी राजनीतिक दलों की रस्साकशी जारी है। इस सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्चा दाखिल किया है। सोमवार को एक बार फिर इस सीट पर राजनीतिक उथल पुथल दिखाई दी।

Varanasi में अपने पुराने प्रत्याशी को

समाजवादी पार्टी ने वाराणसी Varanasi में अपने पुराने प्रत्याशी को बदलते हुए यहां से बर्खास्त किए गए बीएसएफ जवान को टिकट दिया है। ये वही जवान हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया में अपना वीडियो वायरल कर सेना के द्वारा जवानों को दिए जाने वाले खाने पर सवाल खड़ा किया था। सपा से टिकट मिलने के पूर्व इस जवान ने मोदी के सामने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया था।

साल 2017 में बीएसएफ से बर्खास्त किए गए जवान तेज बहादुर के नाम की समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार के तौर घोषणा कर दी है। बता दें कि इसके पूर्व सपा ने इस सीट से शालिनी यादव को टिकट दिया था। इसके पूर्व शालिनी भी सपा के चिन्ह से अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं।
इसके पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी ने झारखंड में पहली बार वोट डालने जा रहे युवाओं को ’मिशन महामिलावट’ से बचने का कहा। पीएम ने यह शब्दावली विपक्षी गठबंधन को लेकर की और कहा कि विपक्ष किसी भी सूरत में पूर्ण बहुमत वाली सरकार नहीं बनने देना चाहता है। कांग्रेस कमजोर सरकार चाहती है, जिससे वह उसे रिमोट कंट्रोल के जरिये चला सके।

 

About Samar Saleel

Check Also

साड़ी पहनाने की कला भी बना सकती है आपके कॅरियर का बेहतर भविष्य

जब भी बेहतर भविष्य की बात होती है तो अक्सर लोगों के दिमाग में आता ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *