school में गोली चलाने वाले युवक को अमेरिकी कोर्ट ने दी 23 साल की सजा

अमेरिका के एक school में गोली चलाने वाले युवक को कोर्ट ने ने 23 साल की सजा सुनाई। अमेरिका के ओहियो हाई स्कूल में युवक को गोली चलाने के मामले में कोर्ट ने दोषी पाया। जिससे अदालत ने उसे 23 साल के कैद की सजा सुनाई है। दरअसल यह घटना जनवरी 2017 में हुई थी। इस घटना में घायल हुए लोगन कोले और अन्य ने घटना का पूरा ब्यौरा एक बार फिर अदालत के सामने पेश किया और शैंपेन काउंटी के जज से दोषी एले सेरना को अधिकतम सजा सुनाने की अपील की थी। जिसे स्वीकार करते हुए अदालत ने सुनवाई के दौरान ये फैसला सुनाया।

school, घटना के सबूतों के आधार पर दिया गया फैसला

जज ने चश्मदीदों और घटना से प्रभावित हुए बच्चों की गवाही के आधार पर ओहियो के वेस्ट लिबर्टी सलेम हाई स्कूल में हुई इस गोलीबारी के मामले में 18 वर्षीय सेरना को 23 साल की कैद की सजा सुनाई। बचाव पक्ष के वकील डेनिस लीबरमैन ने सेरेना के इस कदम के पीछे उसकी मानसिक बीमारी को बताया था। अधिवक्ता ने दलील देते हुए कहा कि उस वक्त 17 वर्ष के सेरना का मानना था कि वह देवता के आदेशों का पालन कर रहा था। इस वजह से उसने बाथरूम और स्कूल की क्लासेस में बंदूक से गोलियां चलाई थी।

युवक डिप्रेशन का शिकार

सेरना ने अदालत को बताया कि इसके पीछे कोई खास मकसद नहीं थी। लीबरमैन ने कहा कि वह इस बात से बेहद निराश है कि सजा सुनाते समय सेरना की मानसिक हालत पर अधिक ध्यान दिया गया। जब​कि साइकोलॉजिस्ट ने पाया कि डिप्रेशन की एक बड़ी बीमारी से पीड़ित था।

About Samar Saleel

Check Also

कश्मीर मुद्दे को लेकर संयुक्त राष्ट्र पहुंचा पाक लेकिन अपने नापाक इरादों में नहीं हो पाया कामयाब

तमाम कोशिशों के बावजूद पाकिस्तान अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं हो रहा।  को कश्मीर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *