Karnataka में कांग्रेस का किला धराशायी: शाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद भाजपा राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह ने जेडीएस प्रमुख और पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा को अच्छा नेता बताते हुए तारीफ की है। जिससे Karnataka में कांग्रेस का किला जहां धराशायी माना जा रहा है। जनता की कसौटी पर कांग्रेस सिर पर काले बादल पहले से ही छाने लगे हैं। वहीं अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक में बीजेपी बहुमत से जीत हासिल करेगी।

Karnataka में भाजपा आधे से काफी आगे

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक में उनकी पार्टी की जीत को लेकर कोई शक नहीं है। वह आधे से काफी आगे हैं। पूर्व पीएम और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा की तरफ बीजेपी के झुकाव पर अमित शाह ने कहा कि वह एक वरिष्ठ और सम्माननीय नेता हैं। लेकिन एक नेता की तारीफ करने या उनका सम्मान करने का यह मतलब नहीं है कि उनसे गठबंधन करने वाले हैं। शाह ने कहा कि उन्हें देवगौड़ा की पार्टी के समर्थन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी, उनकी पार्टी जीतेगी।

कांग्रेस सिर्फ डबल P यानी पुडुचेरी और परिवार की पार्टी रह जाएगी

कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि वह विकास के एजेंडे पर चुनाव ही नहीं लड़ सकती है। इसलिए कांग्रेस हमेशा दूसरे मुद्दों को उठाकर चुनाव लड़ती है और विकास के मुद्दे से लोगों को भटकाती है। उन्होंने इशारा किया कि लिंगायत भी कांग्रेस के लिए ऐसा ही एक मुद्दा है। शाह ने कहा कि अब कांग्रेस केवल डबल P यानी पुडुचेरी और परिवार तक ही सिमट कर रह जाएगी। पीएम मोदी ने शनिवार को कहा था कि कांग्रेस ट्रिपल P तक सिमट कर रह जाएगी। उन्होंने पंजाब को तीसरा P बताया था हालांकि शाह ने कहा कि पंजाब कांग्रेस का है ही नहीं।

  • वहां तो राजा की सरकार है। कैप्टन अमरिंदर पटियाला के राजघराने से आते हैं।

कांग्रेस जातिगत मुद्दों को उठाकर समाज बांटने की कोशिश होगी नाकाम

शाह ने कांग्रेस को जातिगत मुद्दों को उठाकर देश को बांटने वाली राजनीति करने वाली पार्टी बताया। पिछले कुछ महीनों में हुई जातिगत हिंसा और घटनाओं के सवाल पर शाह ने कहा कि विपक्ष की पार्टियां जातिगत राजनीति करने की कोशिश कर रही हैं। इसमें वे सफल नहीं हो पाएंगी।

  • कांग्रेस ने हर जगह जातियों के बीच तनाव पैदा करने का प्रयास किया है, लेकिन वे सफल नहीं होंगे।

About Samar Saleel

Check Also

धारा 370 को लेकर दायर याचिका पर SC ने लगाई फटकार, CJI ने कहा- ‘ये किस तरह की याचिका है’

अनुच्छेद 370 को लेकर दायर की गई याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *