Varanasi: फ्लाइओवर हादसे में डिप्टी सीएम ने किया 4 को सस्पेंड

Varanasi के कैंट हादसे में प्रशासन ने अब तक चार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया। दरअसल वाराणासी में मंगलवार शाम निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरने से 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इसके साथ 35 से अधिक लोग घायल हो गये। जिसमें लगभग 15 लोगों की हालत अधिक गंभीर बताई जा रही है। जिनका इलाज चल रहा है।

Varanasi, डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने प्रथम दृष्टया दोषियों को किया निलंबित

वाराणासी हादसे के बाद कैंट पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मौके का निरीक्षण करते हुए घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने सेतु निगम के CPM/PM/AE/JE चारोें को निलंबित कर दिया। जिसमें एचसी तिवारी, राजेन्द्र सिंह, केआर सूडान और लालचंद शामिल हैं। इसके साथ डिप्टी सीएम ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय उच्च स्तरीय तकनीकी समति को जांच सौंप दी है। जो कि जांच में लगी हुई और 15 दिन के अंदर पूरे मामले की जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी। मृतक परिवार को पांच लाख व घायलों को दो लाख की सहायता इलाज़ के लिए दिया जायेगा।

सीएम योगी ने घटना स्थल का लिया जायजा

सीएम योगी आदित्यनाथ देर रात घटनास्थल पर पहुंच गये। जहां पर बचाव कार्य चल रहा था। उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद वह बीएचयू के ट्रामा ​सेंटर में घायलों से मिलने पहुंचे।

About Samar Saleel

Check Also

योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाए हुई तेज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की करीब ढाई वर्ष पुरानी योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *