Breaking News

BSP supremo का बंगला आवंटन गड़बड़झाला

BSP supremo मायावती ने ​सुप्रीम कोर्ट की नोटिस के बाद जिस बंगले की चाबी पिछले दिनों राज्य संपत्ति विभाग को सौंपी थी। वह उनके दर्ज ही नहीं है। वह बंगला किसी रेखा नाम की महिला कर्मचारी के नाम दर्ज था। विभाग के अनुसार यह बंगला नंबर 6 फर्जी आदेश से आवंटित हुआ है। जिसकी विभाग ने उच्च स्तरीय जांच शुरू करवा दी है। इसमें कई अधिकारियों पर गाज गिरने की संभावना जताई जा रही है। दरअसल जिस बंगले को खाली करने के​ लिए नोटिस भेजा ही नहीं था, उसकी चाबियां भेजने के बाद मामला सामने आ गया। जिससे मामला अब उलझ गया है। हालांकि बसपा सुप्रीमो मायावती अपने सरकारी बंगले 13 ए मॉल एवेन्यू को रविवार तक खाली कर अपने निजी आवास 9 ए मॉल एवेन्यू में शिफ्ट होने की उम्मीद है।

BSP supremo, बसपा राष्ट्रीय सचिव ने मुख्यमंत्री को सौंपा था ज्ञापन

पिछले दिनों बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा नेता ने मुख्यमंत्री से एनेक्सी में मुलाक़ात कर एक ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में उन्होंने दावा किया था कि 13ए मॉल एवेन्यू कांशीराम विश्राम स्थल के लिए आवंटित है। जिसके दो कमरों में मायावती रहती हैं। उनके नाम लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर बंगला नंबर 6 आवंटित है। जिसे मायावती खाली करेंगी। इसके बाद उन्होंने मीडिया के सामने आवंटन पत्र भी सौंपा था। उन्होंने कहा कि विभाग ने बंगला नंबर 6 को खाली करने का नोटिस नहीं दिया। जिसके बाद विभाग ने जांच करवाई तो बंगला नंबर 6 का आवंटन फर्जी निकला। इस बीच मायावती ने स्पीड पोस्ट से बंगला नंबर 6 की चाबियां भेज थी। जिसे विभाग ने लेने से इनकार कर दिया था।

राज्य संपत्ति विभाग ने बंगला नंबर 6 की चाबियां लेने से किया इंकार

राज्य संपत्ति अधिकार योगेश शुक्ला ने कहा कि बंगला नंबर 6 उनके नाम आवंटित ही नहीं है। विभाग उन्हें दुबारा नोटिस भेजकर बंगला खाली करने के लिए निर्देश ​देगा। इस मामले में विभाग कानूनी राय भी लेगा। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

About Samar Saleel

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...