Breaking News

एक देश एक चुनाव : मोदी की बैठक से कई विपक्षियों ने काटी कन्नी, साझा बैठक भी रद्द

एक राष्ट्र, एक चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद में महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। बैठक से विपक्षी नेताओं ने किनारा करना शुरू कर दिया है। सबसे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बैठक में भाग लेने की बात सामने आई थी वहीं अब बसपा सुप्रीमो मायावती, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल, तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और डीएमके अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने भी बैठक में नहीं शामिल होने का मन बनाया है।

हालांकि उम्मीद है कि ये बड़े नेता बैठक में खुद शामिल न होकर अपने प्रतिनिधियों को भेज दें। वहीं खबर ये भी है कि कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियों ने आज की बैठक के लिए रणनीति तय करने को साझा बैठक बुलाई थी, वह रद्द हो गई है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बयान दिया है कि वह प्रधानमंत्री के द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होंगे।

कांग्रेस के नेता गौरव गोगोई ने कहा कि उन्हें जहां तक पता है उनकी पार्टी मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में भाग नहीं लेगी। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है। इस बैठक में पीएम के अलावा गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, संसदीय कार्यमंत्री शामिल होंगे, जिसमें एक देश एक चुनाव को लेकर बैठक के एजेंडे पर बात होगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...