Breaking News

पाक के सामने लय बरकरार रखने की चुनौती,खिलाड़ी शानदार रखना चाहेंगे अपना प्रदर्शन…

तीन पराजय  एक मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद इस वर्ल्ड कप में पाक की टीम पर लीग राउंड से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन उसने साउथ अफ्रीका  न्यूजीलैंड पर उम्दा जीत के साथ शानदार वापसी की  अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा. पाकिस्तान टीम के सामने आज अफगानिस्तान के विरूद्ध मुकाबले में अपनी शानदार लय को जारी रखने की चुनौती होगी. मेजबान इंग्लैंड की दो पराजय से पाक की सेमीफाइनल की संभावनाएं मजबूत हो गई हैं.

पाक के सामने लय बरकरार रखने की चुनौती
पाकिस्तान के लिए न्यू जीलैंड पर 6 विकेट की जीत बहुत ज्यादा पॉजिटिव रही जिसमें बाबर आजम की सेंचुरी  शाहीन अफरीदी का 5 विकेट झटकना अहम रहे. चिंता की बात यह है कि खिलाड़ी आत्ममुग्धता का शिकार हो सकते हैं, लेकिन पाक ऐसा बिलकुल नहीं होने देना चाहेगा. मौजूदा टीम साथ ही उम्मीद करेगी कि वह वैसा ही प्रदर्शन करे, जैसा 1992 की टीम ने किया था  अंत में खिताब हासिल किया था. इमरान खान की उस टीम से तुलना की अनदेखी नहीं की जा सकती क्योंकि उसने भी ऐसे ही शानदार वापसी करते हुए ट्रोफी जीती थी. पाक की वापसी  इंग्लैंड की पराजय से टूर्नमेंट में टीमों के लिए मौका बढ़ गया है लेकिन खिलाड़ी अन्य नतीजों की चिंता के बजाय अपना प्रदर्शन शानदार रखना चाहेंगे.

हैरिस सोहेल के आने से मजबूत हुई पाकिस्तान की बल्लेबाजी
पाकिस्तान की वापसी  इंग्लैंड को मिली पराजय से टूर्नमेंट में टीमों के लिए मौका बढ़ गया है लेकिन खिलाड़ी अन्य नतीजों की चिंता के बजाय अपना प्रदर्शन शानदार रखना चाहेंगे.अगर पाकिस्तानी टीम अफगानिस्तान  बांग्लादेश को हरा देती है तो उसका अंतिम चार में पहुंचने का मौका बढ़ जाएगा. बेकार फॉर्म में चल रहे शोएब मलिक की स्थान हैरिस सोहेल को टीम में शामिल करने से पाकिस्तानी बल्लेबाजी में मजबूती आई है. वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने मोहम्मद आमिर की अगुआई वाली गेंदबाजी इकाई को मजबूती दी है.

जज्बे से दिल जीत रहे अफगान
अफगानिस्तान की टीम ने शानदार जज्बे से सभी का दिल जीत लिया जो हिंदुस्तान के विरूद्ध टूर्नमेंट का बड़ा उलटफेर करने की कगार पर पहुंच गई थी. लेकिन टीम अब बेहतर खेल दिखाना चाहेगी. पाक पर जीत से टूर्नमेंट का अंत करना उसके लिये अच्छा उपाय होगा  राशिद खान और गुलबदन नायब इस बात से भली भांति वाकिफ हैं.

पाक के आमिर लगा रहें विकेटों की झड़ी
16 विकेट लेकर पाक के तेज गेंदबाज आमिर टूर्नमेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर के साथ संयुक्त दूसरे नंबर पर हैं.

पाकिस्तान का पलड़ा भारी
पाकिस्तान  अफगानिस्तान के बीच अबतक 3 वनडे मैच हुए हैं  तीनों में ही पाक ने जीत हासिल की है. पाक पाइंट टेबल में छठे  अफगानिस्तान आखिरी यानी 10वें पायदान पर है.

दोनों टीमें
पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, हसन अली, शाहदाब खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शाहीन शाह अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शोएब मलिक, इमाद वसीम  आसिफ अली । 

अफगानिस्तान : गुलबदन नायब (कप्तान), सईद अहमद शिरजाद, हजरतुल्लाह जजई, असगर अफगान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीबुर रहमान, दौलत जदरान, नजीबुल्लाह जदरान, हामिद हसन, हशमतुल्लाह शाहिदी, समीउल्लाह शिनवारी, रहमत शाह, नूर अली जदरान  इकराम अलीखिल.

About News Room lko

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...