भाजपाइयों द्वारा फूंका गया Navjot Sidhu का पुतला

अटल बिहारी वाजपेयी के जाने के बाद गमजदा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता शनिवार की देर शाम सड़कों पर उतर आए। कभी अटल बिहारी वाजपेयी के बड़े प्रशंसक और उनके समय में भारतीय जनता पार्टी के सांसद रहे Navjot Sidhu का भाजपाइयों ने जमकर विरोध किया।

Navjot Sidhu : भारत की तरफ से पाकिस्तान गए

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बहाने भाजपा पूरी कांग्रेस पर निशाना साध रही है। इलाहाबाद में सिद्धू का भाजपाइयों ने जमकर विरोध किया। उनके पोस्टर जलाए और उस पर जूते बरसाए। बात वहां से शुरू हुई जब नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान में बन रही नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित होने पाकिस्तान गए हैं । भारत की तरफ से पाकिस्तान गए एक मात्र नेता नवजोत सिंह सिद्धू हैं, जिनका अब देश भर में विरोध शुरू हो गया है।

विरोध की वजह पाकिस्तान या कुछ और ?

नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान गए हुए थे। हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के ख़ास मित्रो में गिने जाते हैं और दोनों ने ही एक दूसरे के साथ अपने अपने देश के लिए खेला है। विवाद तब बढ़ा जब एक वायरल वीडियो में सिद्धू को राष्ट्रपति भवन में पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिलते देखा गया। आक्रोश दुगना तब हो गया जब सिद्धू मसूद खान के बगल में बैठ गये।

विधायक के नेतृत्व में भाजपाई उतरे सडको पर

इलाहाबाद के सिविल लाइंस चौराहे पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और विधायक नवजोत सिंह सिद्धू का पोस्टर लेकर सड़कों पर उतरे और नवजोत सिंह सिद्धू को देश का गद्दार करार दिया। भाजपा के मंझनपुर के विधायक लाल बहादुर ने नवजोत सिंह पकिस्तान जाने का विरोध किया।

एक तरफ पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री के निधन पर शोक से डूबा है तो वहीं नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाकर जश्न मना रहे हैं – प्रवीण श्रीवास्तव और धुन्नू भैया (भाजपा के वरिष्ठ नेता)

बगल में बैठना पड़ा भारी

कभी भारतीय जनता पार्टी का चेहरा रहे नवजोत सिंह सिद्धू बीते पंजाब के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का दामन थामे और अब कांग्रेस सरकार में पंजाब में मंत्री है। सिद्धू के दोस्त रहे इमरान खान जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने सिद्धू उनके शपथग्रहण समारोह में गए।

इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल में बैठे और पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिले जिसको लेकर भारत में उनका विरोध हो रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

उत्तर कोरिया ने किम-जोंग की निगरानी में नए ‘रॉकेट लॉन्चर’ का किया परीक्षण

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर अपने नेता किम-जोंग-उन की निगरानी में एक नए ‘रॉकेट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *