RAT FEVER : नौ की मौत,71 लोग बीमार

तिरुवनंतपुरम। भयानक बाढ़ का सामना कर चुके केरल में पानी तो काफी घट चुका है लेकिन यहां अब बीमारियों की बाढ़ आर्इ आ रही है। अब इन दिनों यहां लेप्टोस्पायरोसिस (RAT FEVER) का कहर बरप रहा है।

अब तक नौ लोगों की मौत : RAT FEVER

रैट फीवर से दो आैर लोगों की मौत की खबर सामने आई है। आकंड़ों के मुताबिक बीते 29 अगस्त से इस बुखार से अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों की माने तो राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 123 लोगों में इस बीमारी के लक्षण मिले हैं। वहीं कोझिकोड और पथनमतिट्टा जिलों में 71 और लोग इस बीमारी से ग्रस्त पाए गए हैं।

21 संदिग्ध मामले पाए

सोमवार को भी 13,800 से ज्यादा लोगों ने राज्य के अस्पतालों में विभिन्न बुखारों के लिए अपना इलाज कराया। इनमें 11 रोगियों में डेंगू की पुष्टि हुर्इ। वहीं 21 संदिग्ध मामले पाए गए। स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कल समीक्षा बैठक के बाद लोगों से कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है।

चिकित्सक को दिखाकर तुंरत उपचार

लेप्टोस्पायरोसिस सहित विभिन्न प्रकार के बुखार फैल रहे हैं। सभी अस्पतालों में जरूरी दवाओं का भंडारण कर दिया गया है। एेसे में अस्पताल में चिकित्सक को दिखाकर तुंरत उपचार करें। इसके अलावा राज्य में बाढ़ की वजह से फैली गंदगी को हटाने का काम तेजी से हो रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

देश के कई राज्यों में जारी है भारी बारिश का कोहराम, मौसम विभाग ने इन इलाको में जारी किया हाई अलर्ट

देश के कई राज्यों में बारिश का कोहराम जारी है. उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *