Pradhan पति की दिनदहाड़े गोलियों से मारकर हत्या

रायबरेली। बछरांवा थाना क्षेत्र के सुदौली गांव में स्थित प्रसिद्ध भवरेश्वर मंदिर प्रांगण में आज सुबह 7ः30 बजे के करीब दर्शन कर वापस लौट रहे सुदौली की Pradhan प्रधान पति की गोलियों से भूनकर नृशंस हत्या कर दी गई।हमलावर वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए। वारदात के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई ।

गांव के बाजार बंद हो गए और मृतक के घर में कोहराम मच गया ।सूचना पाकर मौके पर डीएम एसपी व एएसपी सहित कई आला अफसर घटनास्थल पर पहुंचे।गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए कई थानों के भारी पुलिस बल व पीएसी तैनात की गई है ।

ग्राम Pradhan मंजू देवी के पति

जानकारी के मुताबिक सुदौली गांव की ग्राम Pradhan प्रधान मंजू देवी के पति बृजेश सिंह उर्फ रिंकू सिंह(45) पुत्र हरीशसिंह उर्फ धूप्पा सिंह रोजाना की तरह घर से लगभग 2 किलोमीटर दूर आज सुबह प्रसिद्ध भवरेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन करने गए थे।

सुबह करीब 7ः30 बजे वह दर्शन करके मंदिर से जैसे ही बाहर लौटे और अपनी कार के पास पहुंचे ही थे कि वहां पर पहले से घात लगाए हमलावर उनके ऊपर अत्याधुनिक हथियारों से ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी । बताते हैं कि जिस हथियार से हमला किया गया उसमें आवाज तक नहीं निकली।

परंतु जैसे ही रिंकू सिंह को गोली लगी वह वही जमीन पर लहूलुहान होकर धराशाई हो गए। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने रिंकू सिंह के एक गोली सिर पर तथा दो गोली सीने पर और एक कमर में मारी । दिनदहाड़े मंदिर परिसर में पर यह नजारा देख भगदड़ मच गई। इसी बीच हमलावर मौके से फरार हो गए। काफी हिम्मत करके आसपास के दुकानदार घटनास्थल पर पहुंचे और तत्काल इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी।

घटना की सूचना पाकर रिंकू के परिजन भी वहां पर पहुंचे और उसे तत्काल लेकर लखनऊ ट्रामा सेंटर पहुंचे परंतु वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।मौत की खबर मिलते ही रिंकू सिंह के परिवार में कोहराम मच गया। पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया।

दुकानें बंद हो गई। पूरे क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गई । हजारों की संख्या में गांव सहित आसपास के लोग सड़कों पर आ गए ।
इसी बीच घटना की सूचना मिलते ही डीएम संजय खत्री तथा एसपी सुजाता सिंह सहित कई अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और बारीकी से निरीक्षण कर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की निर्देश दिए ।

5 लोगों के नामजद सहित 7 के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज

रिंकू सिंह की हत्या के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है ।इस मामले में मृतक रिंकू सिंह के पिता हरीश सिंह ने थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई है की राजनैतिक व चुनावी रंजिश को लेकर गांव के ही कुछ लोग उससे रंजिश मानते थे और जब उनका बेटा आज मंदिर दर्शन करने गया था तो वहां वहां पर गांव के ही धर्मेंद्र मिश्रा उर्फ पप्पू मिश्रा मनोज त्रिवेदी, अमरेंद्र दीक्षित, मोहम्मद अजीम तथा पप्पू भाई जान सहित दो अज्ञात लोगों ने अत्याधुनिक असलहो से गोलियां चला कर उसकी हत्या कर दी ।

पिता ने गुहार लगाई है कि उसके परिवार पर जान का खतरा मंडरा रहा है पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज किया है ।इस मामले में थाना अध्यक्ष रविंद्र सिंह का कहना है कि नामजद आरोपियों के घरों पर दबिश दी गई है उन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाएगा।किसी भी सूरत में उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

 

मृतक रिंकू सिंह का रहा है

मृतक रिंकू सिंह का रहा है आपराधिक इतिहास थानों में दर्ज हैं 11 मुकदमे मृतक रिंकू सिंह के विरुद्ध बछरावा मौरावां थाने में कुल 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं ।बछरावां पुलिस के मुताबिक रिंकू सिंह का पहला मामला वर्ष 2001 में दर्ज किया गया ।

जिसमें रिंकू सिंह के विरुद्ध हरिजन एक्ट व मारपीट का मामला दर्ज हुआ। इसी तरह वर्ष 2006 ,2007, 2014 ,2016 तथा 2017 में हत्या वह हत्या का प्रयास गुंडा एक्ट तथा आर्म्स एक्ट के कुल 11 मामले दर्ज हैं ।पुलिस का कहना है कि इसके अलावा ग्राम प्रधान के चुनाव को लेकर भी रिंकू सिंह की रंजिस चलती थी ।फिलहाल पुलिस पर मामले पर अपनी नजर रखे हुए हैं।
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

Akhilesh yadav says these election are the elections of great change

स्वस्थ लोकतंत्र के लिए सहिष्णु होना आवश्यक : अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *