Breaking News

मनकामेश्वर मंदिर में गौ पूजन के बाद अर्पण किया गया 56 भोग

लखनऊ। लोक परमार्थ सेवा समिति व गायत्री मिष्ठान भंडार के संयुक्त तत्वाधान में गोपाष्टमी के पावन अवसर पर लखनऊ के प्रसिद्ध मनकामेश्वर मंदिर में गौ माता का पूजन आरती व हरिनाम कीर्तन कर भगवान राधा कृष्ण के चरणों में यह प्रार्थना को गई कि उत्तर प्रदेश सरकार गौ माता को राज्य माता का दर्जा प्रदान करे।

समिति के उपसचिव जितेंद्र सिंह और लालू भाई ने बताया कि सबसे पहले गौ माता के चरणों को धो कर फूल माला अर्पण की गई तत्पश्चात गौ पूजन कर सामूहिक हरिनाम कीर्तन किया गया। गौ आरती के बाद गौ माता को भोजन खिलाया गया। इसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित सभी श्रद्धालु भक्तों ने भगवान राधा कृष्ण के चरणों में गौ माता को राज्य माता का दर्जा प्रदान किये जाने की प्रार्थना की गई।

उल्लेखनीय है कि लोक परमार्थ सेवा समिति पिछले कई वर्षों से गौ कथा का आयोजन और सामूहिक हरिनाम कीर्तन व गौ माताओं को 56 भोग अर्पण करने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। समिति द्वारा श्री धाम वृंदावन में जन्माष्टमी पर 56 भोग व गोवर्धन पूजा के अवसर पर 108 भोग अर्पण किया गया। इस धार्मिक आयोजन में वरिष्ठ पत्रकार राधे श्याम दीक्षित, वरिष्ठ समाजसेवी हरीश कपूर, गायत्री मिष्ठान भंडार के सुनील वैश्य, सीमा वैश्य सुषमा वैश्य, जितेंद्र सिंह, आरपी सिंह, बबलू गुप्ता आदि उपस्थित थे।

   दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...