Breaking News

जिले में मिले 6 कोरोना पॉजिटिव, मचा हडकंप

रायबरेली। सोमवार को देर रात आयी 5 लोगो की कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट से सभी के हाँथ-पांव फूल गए। दरअसल सोमवार की शाम को एक मरीज के कोरोना पाजिटिव की रिपोर्ट आयी थी। लेकिन देर रात जिले में 5 और लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने से हड़कंप मच गया। इसमें चार मरीज महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के कैर गांव के हैं। इस गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। अधिकारियो ने गांव को सील करने की तैयारी कर ली है। एक मरीज शहर कोतवाली के उत्तरी दरवाजा मोहल्ले के रहने वाला है। वहां भी प्रशासन एलर्ट हो चुका है। वहीं शाम को एक हरचन्द्रपुर के पुरे गुल्लू के रहने वाले मरीज की रिपोर्ट पाजिटिव आ चुकी थी।इस तरह सोमवार को जिले में कुल 6 केस कोरोना पॉजिटिव मिलने से हडकंप की स्थिति रही। अब जिले में 9 केस एक्टिव हो गए है।

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 57 हो गई है। अचानक बढ़ रहे इन कोरोना मरीजो से प्रशासन हाई एलर्ट हो गया है। अब अधिकांश मामले ग्रामीण क्षेत्रो में मिल रहे हैं। यह मामले अधिकांश वही हैं जो अभी जल्द ही बाहर से आये हैं। इन मामलों में अगर प्रशासन सतर्क नही हुआ तो रायबरेली में कोरोना का विस्फोट होने से कोई नही रोक सकता। क्योकि जिस तरह से थर्मल स्क्रैनिंग मेें सोशल डिस्टेंस को ध्यान मेें नही रखा जा रहा उस स्थित में जाहिर है की कोरोना और तेजी से जिले में उभर सकता है।

प्रशासन यदि अब भी नही चेता तो जिले में कोरोना पाजिटिव केस तेजी से बढ़ सकते हैं। जिस प्रकार लालगंज में एक आइसोलेट प्रवासी मजदूर भाग गया और फोन पर यही बोलता रहा आ रहें है। इस प्रकार की लापरवाही जिले वासियों को मुसीबत मेें डाल सकती है। क्योकि जिले में कोरोना से एक मौत भी हो चुकी है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...