Breaking News

पाक के 60 प्रतिशत व्यापारियों ने गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर कहा ये जिससे इमरान सरकार की बढ़ी मुश्किल

पाकिस्तान मुल्क में लगभग 60 प्रतिशत व्यापारियों ने बताया कि देश गलत दिशा में जा रहा है। यह खुलासा गैलप के एक सर्वेक्षण में हुआ है।गैलप पाकिस्तान ने देश के अलग-अलग हिस्सों के 433 उद्यमियों व व्यापारियों से उनकी राय पूछी जिनमें से 60 प्रतिशत ने कहा कि देश गलत दिशा में जा रहा है। 37 प्रतिशत व्यापारियों का मानना था कि देश सही दिशा में जा रहा है। 3 प्रतिशत ने कोई जवाब नहीं दिया।

रिसर्च के अनुसार, 49 प्रतिशत व्यापारियों ने कहा कि निरंतर गिरती अर्थव्यवस्था उनके लिए चिंता का सबसे बड़ा कारण है क्योंकि इससे देश में कारोबारी समुदाय पर सीधा असर पड़ रहा है। कई व्यापारियों का कहना था कि सरकार का असहयोगी रुख उनके कारोबार के लिए समस्या बना हुआ है। कुछ व्यापारियों का कहना था कि उनके लिए सबसे बड़ी चिंता भरोसे के कर्मचारियों का नहीं मिलना है।

6 प्रतिशत ने कहा कि फंड की कमी सबसे बड़ी समस्या है जबकि पांच प्रतिशत ने कहा कि कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति से कारोबार पर बुरा असर पड़ रहा है। भविष्य को लेकर आशा के बारे में पूछे जाने पर व्यापारियों ने कहा कि देश जिस दिशा में जा रहा है, उस रास्ते को बदला जाना चाहिए।

आने वाले दिनों के लिए व्यापारियों में आशा भी दिखी। 43 प्रतिशत ने कहा कि उम्मीद है कि आने वाले दिनों में उनके कारोबार के हालात सुधरेंगे। 36 प्रतिशत ने कहा कि आगे आने वाले एक साल में उन्हें किसी बेहतरी की उम्मीद नहीं है। 16 प्रतिशत ने कहा कि जैसे हालात आज हैं, वैसे ही आगे के महीनों में भी बने रहेंगे। पांच प्रतिशत ने प्रश्न का उत्तर नहीं दिया।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...