Breaking News

चौरी चौरा के मुंडेरा बाजार में मच्छरों का आतंक,संक्रामक रोगों का बढ़ा खतरा

गोरखपुर। अखिल भारतीय उधोग व्यापार मंडल के तहसील प्रभारी भुवनपति निराला ने कहा की नगर पंचायत मुंडेरा बाजार में मच्छरों के दवा का छिड़काव किये हुए बहुत दिन होने के कारण बहुत ही मच्छर मुंडेरा बाजार में लग रहे है। प्रशासन से अविलम्ब मच्छर मारने की दवा छिड़काव करने की मांग की। निराला ने कहा की छिड़काव न होने से तमाम तरह की बीमारियां उत्पन्न होने की सम्भावना है। चौरीचौरा क्षेत्र के नगर पंचायत मुन्डेरा बाजार में मच्छरों का प्रकोप नगर क्षेत्र में अचानक बढ़ गया है।

 

मच्छरों के बढ़ने से लोगों की नींद उड़ गई है, जिससे लोगों में मलेरिया समेत अन्य संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा सता रहा है। इसपर रोक लगाने के लिए ठोस उपाय नहीं हो पा रहा है। मौसम में बदलाव के साथ ही मच्छरों का आतंक तेजी से बढ़ा। इससे बचाव के लिए लोग जहां मच्छरदानी व मच्छररोधी दवा का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके बाद भी मच्छरों का प्रकोप लोगों के नींद पर भारी पड़ रहा है।

ऐसे में लोगों के रातों की नींद पूरी नहीं हो पाती, जिससे लोगों के कामकाज व उनकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। वहीं संक्रामक रोगों के फैलने का भी खतरा बना हुआ है। साफ-सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। भुवनपति निराला ने मांग किया कि साफ-सफाई के साथ ही नियमित रूप से दवा का छिड़काव किया जाए, ताकि मच्छरों के आतंक से नगरवासियों को राहत मिल सके।

रिपोर्ट-रंजीत जयसवाल

About Samar Saleel

Check Also

सदन में राहुल के हिंदुओं को लेकर दिए बयान पर CM योगी का पलटवार, बोले- भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा हिंदुओं ...