Breaking News

अटारी बाघा बार्डर की शैक्षिक यात्रा पर रवाना हुआ CMS का 75 सदस्यीय छात्र दल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (CMS) कानपुर रोड कैम्पस का 75 सदस्यीय छात्र दल चंडीगढ़ व अमृतसर की ऐतिहासिक इमारतों के भ्रमण एवं अटारी बाघा बार्डर (Attari-Wagah border) की 7-दिवसीय शैक्षिक यात्रा पर आज रवाना हुआ, जिसमें 67 छात्र एवं 8 शिक्षक शामिल हैं। छात्र दल का नेतृत्व विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका सविता माल कर रही हैं, जबकि शिक्षक अमित तिवारी डेप्युटी टीम लीडर हैं।

बढ़ती गर्मी का कहर, डायरिया दिखा रहा बच्चों पर असर

इस शैक्षिक यात्रा के दौरान सीएमएस छात्र प्रकृति की विशालता, व्यापकता व सौन्दर्य से तो परिचित होंगे ही, साथ ही चंडीगढ़ व अमृतसर के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों जैसे सुखना झील, रॉक गार्डन आदि का भी भ्रमण करेंगे। यात्रा के दौरान सीएमएस छात्र जलियांवाला बाग, गोल्डन टेम्पल एवं बाघा बार्डर पर बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी देखेंगे।

सिटी मोन्टेसरी स्कूल (CMS)

सीएमएस (CMS) छात्रों की यह यात्रा उनके ज्ञान व व्यक्तित्व विकास में सहायक होगी, साथ ही विविधता में एकता का महत्व से भी रूबरू करायेंगी। यह छात्र दल 25 मई को लखनऊ लौटेगा। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अपने छात्रों को देश-विदेश की शैक्षिक यात्राओं में भाग लेने के अधिक से अधिक अवसर प्रदान कराता है।

मालदीव मंत्रियों के प्रतिनिधिमंडल ने यूएसबीआरएल परियोजना पर बने चिनाब पुल का दौरा किया

इस तरह की शैक्षिक यात्राओं का उद्देश्य भावी पीढ़ी का सामान्य ज्ञान बढ़ाना, स्वस्थ मनोरंजन तथा विश्वव्यापी दृष्टिकोण विकसित करना है। श्री शर्मा ने कहा कि आज दुनिया एक ग्लोबल विलेज का स्वरूप धारण कर चुकी है तथापि छात्रों को विभिन्न संस्कृतियों, सभ्यता व विभिन्न विचारों से रूबरू कराकर उनके दृष्टिकोण को विश्वव्यापी बनाना आज की महती आवश्यकता है।

About Samar Saleel

Check Also

शेख हसीना की भारत यात्रा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा बहुत उपयोगी साबित हुई। दोनों देशों के ...