Breaking News

विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

लखनऊ। आज लखनऊ के विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में 78वां स्वतंत्रता दिवस पूरे उत्साह और देशभक्ति की भावना के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य प्रो धर्म कौर द्वारा ध्वजारोहण के साथ हुई। अपने संबोधन में प्रो कौर ने उच्च शिक्षा निदेशालय के निदेशक का प्रेरक संदेश साझा किया, जिसमें स्वतंत्रता के महत्व और देश के भविष्य को आकार देने में शिक्षा की भूमिका पर जोर दिया गया।

आर्मी पब्लिक स्कूल में मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

समारोह में उप-प्राचार्य प्रो राजीव शुक्ला की उपस्थिति रही, जो विद्यांत एजुकेशनल ट्रस्ट के अन्य संस्थानों के प्रमुखों के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए। विद्यांत इंटर सेक्शन के प्रिंसिपल पवन सिंह और विद्यांत प्राथमिक सेक्शन की प्रिंसिपल सरिता भी कार्यक्रम में शामिल हुईं। कॉलेज के छात्रों द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की प्रस्तुतियां दी गईं।

राज्य पेयजल एवं ग्रामीण जलापूर्ति कार्यालय में हुआ ध्वजारोहण कार्यक्रम

कार्यक्रम में नृत्य प्रदर्शन, गायन, भाषण प्रतियोगिता और वाद-विवाद प्रतियोगिताएं शामिल थीं, जो छात्रों की भारत की स्वतंत्रता के प्रति गहरी गर्व की भावना और समझ को दर्शाती हैं। डॉ शालिनी शाहनी ने कार्यक्रम की संयोजक के रूप में कार्य किया।

अंग्रेजों के खिलाफ आवाज उठाने वाली पहली क्रांतिकारी महिला के साहस की कहानी

शिक्षकों, गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों और विद्यांत शैक्षिक ट्रस्ट के तीनों वर्गों-डिग्री कॉलेज, हाई स्कूल और प्राथमिक खंड के छात्रों ने कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लिया। कार्यक्रम का समापन प्रतिभागियों द्वारा स्वतंत्रता और लोकतंत्र के मूल्यों को बनाए रखने के लिए गर्व की भावना और नई प्रतिबद्धता के साथ हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था देखने SSP के साथ बाइक पर निकले DM सविन बंसल, देखकर लोग हुए हैरान

देहरादून:  देहरादून में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए रविवार को डीएम सविन बंसल ...