Breaking News

व्यक्ति की पिटाई कर हत्या मामले में 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड

कर्नाटक के मदिकेरी में पिछले सप्ताह लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में पकड़े गये मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति (50) की कथित रूप से पीट-पीटकर मार डालने के आरोप में आठ पुलिसर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण मधुकर पवार ने रविवार को यहां संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पीड़ित के भाई राबिन डीसूजा की शिकायत के आधार पर इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसी आधार पर सभी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

उन्होंने कहा कि विराजपेट के पुलिस उपाधीक्षक की ओर से दायर रिपोर्ट के आधार पर सभी आठ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। श्री पवार ने बताया कि अनुमंडल मजिस्ट्रेट की ओर से भी इस मामले की जांच की जा रही है। इसके अलावा राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दिशानिर्देशों के मुताबिक इस मामले को अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) को सौंप दिया गया है।

परिजनों के मुताबिक पीड़ित राय डीसूजा अपनी मां के साथ रहता था जबकि उसका भाई राबिन बेंगलुरु में रहता था। राय आठ जून की रात को अपने घर से भाग गया था। इसबीच पुलिसकर्मियों ने उसे लॉकडाउन उल्लंघन में पकड़ लिया और बुरीतरह उसकी पिटाई कर दी। नौ जून की सुबह राय की मां को थाना में बुलाया गया जहां उसका बेटा बेहोश पड़ा हुआ था। जिला अस्पताल में पहुंचते-पहुंचते राय ने दम तोड़ दिया। बाद में राबिन मदिकेरी पहुंचा तथा पुलिस अधीक्षक क्षमा मिश्रा से पुलिसकर्मियों की शिकायत की।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस के सर्वाधिक 169 छात्र जेईई मेन्स परीक्षा में सफल, JEE एडवान्स में होंगे शामिल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मेधावी छात्रों ने एक बार फिर से ‘जेईई मेन्स’ परीक्षा ...