Breaking News

पहली पाली में 82 साल्वर व नकलची गिरफ्तार, एसटीएफ-पुलिस को मिली सफलता

सिपाही भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन रविवार को एसटीएफ व जिलों की पुलिस ने पहली पाली में 82 साल्वर व नकलची अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया है। शनिवार की ही तरह प्रदेश के सभी 75 जिलों में दो पालियों में परीक्षा सम्पन्न हो रही है। पहली पाली में 10 बजे परीक्षा शुरू हुई। जिसके लिए सुबह साढ़े आठ बजे से ही लखनऊ सहित प्रदेश के सभी परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों का प्रवेश प्रारंभ हुआ। अभ्यर्थियों को चेकिंग और बायोमिट्रिक के बाद प्रवेश दिया गया। इस दौरान सुरक्षा के चाकचौबंद प्रबंध दिखे।

परीक्षा का आयोजन उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा प्रदेश के 2378 केंद्रों पर कराया जा रहा है। परीक्षा के पहले दिन यूपी एसटीएफ व पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में विभिन्न जिलों से सेंधमारी की कोशिश में 122 लोगों को गिरफ्तार किया गया। परीक्षा को लेकर पहले से मुस्तैद सुरक्षा एजेंसियों ने बृहस्पतिवार और शुक्रवार को भी 26 नकल माफिया को गिरफ्तार किया था। इस प्रकार अब तक 148 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। परीक्षा के पहले दिन प्रदेश भर में 90 फीसदी से अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की बात कही जा रही है।

पुलिस ने ये किया बरामद
पुलिस ने बताया कि नकल की कोशिश में लगे लोगों के पास से पास से भारी संख्या में नकल सामग्री, माइक्रोफोन, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, कूट रचित मुहर, फर्जी एडमिट कार्ड, विभिन्न बैंकों के चेक, शैक्षिक प्रमाणपत्र, मोबाइल फोन, फर्जी आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड, पैन कार्ड एटीएम कार्ड आदि बरामद किया गया। लाखों की नकदी भी जब्त की गई है। यह राशि अभ्यर्थियों से नकल कराने के एवज में वसूली गई थी।

पहले इन इन जिलों में हुई गिरफ्तारी
प्रयागराज 15, एटा 15, जौनपुर 11, मऊ 9, सिद्धार्थ्रनगर 9, गाजीपुर 8, गोरखपुर 8, कानपुर 7, आजमगढ़ 7, वाराणसी 4, बरेली 4, फिरोजाबाद 4, कौशांबी 3, हाथरस 3, संत कबीरनगर 2, झांसी 2, आगरा 2, बिजनौर 2, मैनपुरी 2, बलिया 1, लखनऊ 1, देवरिया 1, मुरादाबाद 1, भदोही 1 और बहराइच 1।

About News Desk (P)

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...