Breaking News

चाइल्ड बैंक का नोट देकर दुकानदार को ठगा

औरैया। कब कौन किसे कैसे ठग ले यह कह पाना बहुत ही तुस्तर है। एक मामला उस समय प्रकाश में आया जब शनिवार की शाम जिला अस्पताल गेट के बाहर एक वाहन के चालक ने दुकानदार को चाइल्ड बैंक का नोट देकर रुपए भी वापस ले लिए। बाद में जानकारी होने पर दुकानदार हाथ मलते रह गया।इससे पूर्व वाहन चालक जा चुका था।

शहर में धोखाधड़ी व ठगी करने वाले लोग सक्रिय हैं जो दुकानदारों को झांसा देकर ठगी कर रहे हैं। शनिवार को करीब 5 बजे जिला अस्पताल के बाहर आलू के पराठा की दुकान किए वैष्णवी पराठा दुकान के संचालक भरत लाल दुबे निवासी मोहल्ला रुहाई अपनी दुकान पर थे। उसी समय एक ऑटो आकर रुका और चालक पराठा की दुकान पर पहुंच गया। इसके बाद उसने पराठा का आर्डर दिया। और खाने के बाद उसने चाइल्ड बैंक का 50 रुपए का नोट मोड कर दिया। जिस पर दुकानदार ने 50 रुपए लिखे एवं चश्मा देख लिया।

भीड़ के कारण अधिक ध्यान नहीं देकर रख लिया, तथा 30 रुपए वापस कर दिए। इसके बाद ऑटो चालक चलता बना। बाद में जब दुकानदार ने उपरोक्त नोट को देखा तो वह बच्चों का बैंक लिखा हुआ नोट था। जिस पर वह माथा पीट कर रह गया। दुकानदार ने बताया कि ऐसी घटना उसके साथ पहली बार घटी है। इस लिए उसने नोट पर अधिक ध्यान नहीं दिया। ऐसे नक्कालो से दुकानदारों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी बोले- रामगोपाल को राम मंदिर अच्छा नहीं लगेगा, ये तो आतंकवादियों को जेल से छुड़ाते थे

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। यहां उन्होंने फर्रुखाबाद ...