Breaking News

भारत आयीं जर्मनी की विदेश मंत्री अन्नालेना बेयरबॉक का भव्य स्वागत

जर्मनी की विदेश मंत्री अन्नालेना बेयरबॉक अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर दिल्ली पहुँच गयीं जहाँ उनका भव्य स्वागत किया गया। नई दिल्ली पहुंचने के बाद सबसे पहले जर्मनी की विदेश मंत्री अन्नालेना बेयरबॉक ने गांधी स्मृति पर श्रद्धांजलि अर्पित कर भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद किया।

06 दिसम्बर, पुण्यतिथि विशेष: यदि आज आंबेडकर होते तो उनका नजरिया क्या होता?

भारत के विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर ने दिल्ली में जर्मन की विदेश मंत्री अन्नालेना बेयरबॉक से मुलाकात की और कई एहम मुद्दों पर चर्चा की।

विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर ने ट्वीट कर उनका स्वागत किया है। विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्वीट कर लिखा भारत में आपका स्वागत है।

जर्मनी की विदेश मंत्री अन्नालेना बेयरबॉक की ये यात्रा कई मायनो में ख़ास मानी जा रही है। दिल्ली पहुंचने से पहले उन्होंने कहा कि भारत एक उभरती हुई आर्थिक शक्ति और ठोस लोकतंत्र है और कई देशों का रोल मॉडल भी है। अन्नालेना बेयरबॉक ने कहा कि तमाम आंतरिक और सामाजिक चुनौतियों के बावजूद भारत दुनिया के कई देशों के लिए एक आदर्श और सेतु है।

भारत जर्मनी का भी एक स्वाभाविक साझेदार है। विदेश मंत्री जयशंकर और जर्मनी की उनकी समकक्ष एनालेना बेयरबॉक के बीच होने वाली वार्ता में चीन के साथ भारत के संबंध और यूक्रेन पर रूस के युद्ध के नतीजों पर चर्चा होने की संभावना है।

क्या फूड फोर्टिफिकेशन, पोषण की कमी का नया रामबाण इलाज है ?

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत का लौह अयस्क उत्पादन अप्रैल-अगस्त में 7.4% बढ़कर 11.6 करोड़ टन हुआ, सरकार ने जारी किए आंकड़े

चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-अगस्त अवधि के दौरान लौह अयस्क और मैंगनीज अयस्क के उत्पादन ...