Breaking News

विपक्ष के नेता ने राजस्थान सरकार पर साधा निशाना, जानिए कब होगी सीनियर टीचर प्रतियोगी परीक्षा

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कहा है कि सीनियर टीचर प्रतियोगी परीक्षा अब 29 जनवरी 2023 को होगी। बता दें कि शनिवार को होने वाली परीक्षा का पेपर लीक हो गया था जिसके बाद इस  एग्जाम को रद्द कर दिया गया था।

आज भी प्रासंगिक हैं अटल बिहारी वाजपेयी और वीर सावरकर के विचार

राजस्थान पेपर लीक मामले में राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कहा कि द्वितीय श्रेणी शिक्षक परीक्षा और राजस्थान लोक सेवा आयोग से संबंधित किसी भी परीक्षा में शामिल होने से 46 उम्मीदवार बर्खास्त किए गए हैं।

पेपर लीक मामले पर विपक्ष के नेता जीसी कटारिया ने कहा कि राजस्थान सरकार को उन छात्रों के माता-पिता के दर्द को समझना चाहिए जो बच्चों को शिक्षित करने के लिए मेहनत की कमाई खर्च करते हैं। व्यवस्था में बदलाव की जरूरत है। यूपीएससी के पेपर कभी लीक नहीं होते। राजनीतिक आश्रय के कारण उन्हें यहां पेपर लीक करने का साहस मिलता है। यह सरकार की लापरवाही है।

डीजीपी बोले- सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी

राजस्थान के डीजीपी ने कहा है कि पेपर लीक मामले में जो भी संलिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उनके खिलाफ एनएसए एक्ट के तहत भी कार्रवाई करने पर विचार किया जा रहा है। उनकी संपत्ति को जब्त करने के लिए पीएएसए कानून में संशोधन करने के लिए राज्य सरकार से सिफारिश की जा रही है।

मुख्यमंत्री बोले- हम सख्त कानून लाएंगे

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पेपर लीक मामला बेहद दुर्भाग्यपूर्ण था। कई राज्यों में होता है लेकिन कार्रवाई नहीं होती। राजस्थान में इसके लिए लोगों को दंडित किया गया है। हम सख्त कानून लाएंगे लेकिन किसी भी कीमत पर पेपर लीक नहीं होने देंगे। अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और कई उम्मीदवारों को ब्लैकलिस्ट किया गया है।

About News Room lko

Check Also

पौष्टिक एवं उच्च गुणवत्ता वाले खानपान के सामान एवं शुद्ध पेयजल की जांच के लिए रेलवे ने चलाया अभियान

• मण्डल के सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर चलाया जा रहा अभियान लखनऊ। अपने सम्मानित रेलयात्रियों ...