Breaking News

अवैध गेंदबाजी एक्शन के चलते सस्पेंड हुआ ये क्रिकेटर, आईसीसी ने लगा दिया बैन

जिम्बाब्वे में जारी वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 के बीच युनायटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका यानी यूएसए के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। टीम के तेज गेंदबाज काइल फिलिप के खिलाफ आईसीसी ने कड़ा कदम उठाते हुए उनकी गेंदबाजी पर बैन लगा दिया है।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मुकाबले में अवैध गेंदबाजी एक्शन का इस्तेमाल करने की वजह से उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया गया है।

नियमों के अनुच्छेद 6.7 के अनुसार, फिलिप को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से तुरंत बैन कर दिया गया है। यह बैन तब तक जारी रहेगा जब तक वह अपने गेंदबाजी एक्शन के पुनर्मूल्यांकन के लिए प्रस्तुत नहीं हो जाता, जिससे यह निष्कर्ष नहीं निकलता कि उसका गेंदबाजी एक्शन वैध है।

यूएसए के लिए अभी तक यह टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा। वर्ल्ड कप क्वालीफायर में खेले अभी तक तीनों मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। गुरुवार को नीदरलैंड्स ने उन्हें 5 विकेट से पटखनी दी। इसी के साथ इस टीम के अगले राउंड यानी सुपर-6 में पहुंचने की उम्मीदें भी काफी कम हो गई है। फिलहाल यूएएस ग्रुप-ए की प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे 5वें पायदान पर है। उनका आखिरी मैच सोमवार 26 जून को मेजबान जिम्बाब्वे के साथ है।

काइल फिलिप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मैच में तीन विकेट चटकाए थे। आईसीसी के अनुसार वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मुकाबले के बाद मैच अधिकारियों ने काइल के एक्शन की रिपोर्ट की और आईसीसी के इवेंट पैनल ने बाद में पुष्टि की कि 26 वर्षीय खिलाड़ी ने अवैध गेंदबाजी एक्शन का इस्तेमाल किया है।

 

About News Room lko

Check Also

छेत्री की कमी तो खलेगी, पर सही फैसला, थापा बोले- भारतीय फुटबॉल में एक युग का समापन

देश को सुनील छेत्री की कमी तो खलेगी। क्योंकि छेत्री ने देश के लिए बहुत ...