Breaking News

ठाकरे परिवार हो रहा एकजुट, तेजी से बदल रहा महाराष्ट्र का सियासी समीकरण

हाराष्ट्र के सियासी समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। राजनीति के पुरोधा माने जाने वाले शरद पवार का परिवार बिखर चुका है। लेकिन इस सियासी हलचल के बीच एक ऐसे परिवार के फिर से जुड़ने की संभावना है जो एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाता है।

👉राहुल गांधी ने सीएम अशोक गहलोत का नाम लेकर कही ये बात, हंस पड़े सचिन पायलट

ठाकरे परिवार हो रहा एकजुट

हम बात कर रहे हैं ठाकरे परिवार की। जहां अजित पवार के सत्ता में आने के बाद से शिंदे सेना के विधायक नाराज हैं, वहीं अब कहा जा रहा है कि ठाकरे बंधुओं के बीच सुलह की बातचीत शुरू हो गई है। पिछले कुछ दिनों से राज्य में “अब एक साथ आओ” लिखे बैनर देखे जा रहे हैं। इन बैनर में शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनके चचेरे भाई व महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (MNS) के मुखिया राज ठाकरे के बीच सुलह की बात कही जा रही है। ऐसी अटकलें चल रही हैं कि अलग-थलग पड़े ठाकरे बंधु आने वाले विभिन्न नागरिक चुनावों के लिए हाथ मिला सकते हैं।

पनसे से जब ठाकरे भाइयों के बीच सुलह के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “ठाकरे गुट और मनसे के बीच गठबंधन का फैसला मेरे जैसा छोटा कार्यकर्ता नहीं ले सकता। मेरी राउत से ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है।

👉उद्धव ठाकरे गुट का बड़ा दावा, कहा लौटना चाहते हैं शिंदे के कई विधायक, जानिए अब क्या होगा…

संजय राउत से मेरा निजी काम था। इसके लिए मैं उनसे मिला।” यात्रा के बाद पनसे कहा कि गठबंधन को लेकर उनसे कोई चर्चा नहीं हुई। नाहुर से प्रभादेवी तक का सफर तय करने के बाद दोनों नेता मैच ऑफिस में एक साथ देखे गए। पनसे 15 मिनट बाद ही ऑफिस से बाहर चले गए। इस मुलाकात या इसमें हुई चर्चा के बारे में राउत ने भी कोई टिप्पणी नहीं की है।

एमएनएस नेता अभिजीत पानसे और ठाकरे ग्रुप के सांसद संजय राउत की एक साथ यात्रा ने इन कयासों को और हवा दी है। दोनों नेताओं ने नाहुर से प्रभादेवी तक एक ही कार में यात्रा की। अभिजीत पानसे ने नहूर में संजय राउत से मुलाकात की। इसके बाद दोनों नेता प्रभादेवी स्थित मैच ऑफिस के लिए रवाना हो गए।

राउत के बारे में कहा जाता है कि वे हमेशा सी लिंक मार्ग से यात्रा करते हैं। लेकिन आज उनकी गाड़ी दूसरे रास्ते से मैच ऑफिस गई। इस यात्रा की खास बात ये रही कि संजय राउत की कार ने अधिकांश फ्लाईओवरों पर जाने से परहेज किया। इससे उन्हें बातचीत करने के लिए और अधिक समय मिल गया। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच खूब चर्चा हुई। लेकिन उन्होंने सार्वजनिक रूप से इस पर टिप्पणी करने से परहेज किया है।

About News Room lko

Check Also

लोकसभा का यह चुनाव संविधान बचाने व आने वाली पीढ़ी के भविष्य का है- अखिलेश यादव

• अखिलेश बोले- जनता ने कन्नौज के साथ इटावा को भी जिताने का मन बना ...