Breaking News

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली नौकरी , जल्द करे अप्लाई

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मध्य प्रबंधन ग्रेड स्केल II पदों पर प्रबंधकों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in के माध्यम से जमा कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई, 2023 है। उम्मीदवारों को विस्तृत जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना पढ़नी चाहिए। ऑनलाइन परीक्षा अगस्त 2023 के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है। यह भर्ती अभियान कुल 1,000 रिक्तियों को भरेगा।

चयन प्रक्रिया:

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चयन प्रक्रिया ऑनलाइन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार पर आधारित है। लिखित परीक्षा में सामान्य जागरूकता, बैंकिंग और कंप्यूटर ज्ञान शामिल होगा। परीक्षण की अवधि एक घंटे की होगी. परीक्षा अगस्त के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आयोजित की जाएगी. ऑनलाइन परीक्षा की तारीख अस्थायी है। परीक्षा की सही तारीख/केंद्र/स्थान उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए कॉल लेटर के माध्यम से सूचित किया जाएगा। यदि आवश्यक हो तो बैंक परीक्षा की तारीख को रद्द करने/संशोधित करने/चयन प्रक्रिया में बदलाव करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

आयु सीमा:  आवेदकों की आयु 32 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट का लाभ मिल सकता है।

उम्मीदवारों के पास भारत सरकार द्वारा अनुमोदित स्कूल से किसी भी क्षेत्र में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही, अगर उम्मीदवारों के पास सर्टिफाइड एसोसिएट ऑफ इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकर्स (सीएआईआईबी) की योग्यता है तो उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। किसी भी अतिरिक्त उच्च आवश्यकताओं को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

About News Room lko

Check Also

नारी शिक्षा निकेतन की शिक्षिकाओं ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत प्रभात फेरी निकाली

लखनऊ। आज (10 माई) नारी शिक्षा निकेतन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्राचार्या प्रो सपना वर्मा के ...