Breaking News

उड़ते विमान में एयर इंडिया अधिकारी से उलझा यात्री, फिर मारा थप्पड़

यर इंडिया मैनेजमेंट के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ यात्री द्वारा दुर्व्यवहार की बात सामने आई है। यह घटना नौ जुलाई को सिडनी से नई दिल्ली लौट रहे विमान में हुई। एक अधिकारी ने बताया कि एयरलाइन के इनफ्लाइट सर्विसेज डिपार्टमेंट के हेड संदीप वर्मा एआई 301 से सिडनी से दिल्ली आ रहे थे, तभी दिल्ली के एक यात्री ने उन्हें टक्कर मार दी।

हालांकि, उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को मामले के बारे में सूचित कर दिया गया है।

एयरलाइन के प्रवक्ता ने एचटी को बताया कि 9 जुलाई 2023 को सिडनी-दिल्ली उड़ान भरने वाले एआई 301 में सवार एक यात्री ने मौखिक और लिखित चेतावनियों के बावजूद उड़ान के दौरान अस्वीकार्य तरीके से व्यवहार किया, जिससे अन्य यात्रियों को परेशानी हुई, जिसमें हमारा एक कर्मचारी भी शामिल था।

डाउनग्रेड के बाद वर्मा को सीट 30सी एलॉट कर दी गई। हालांकि, बाद में वह रो नंबर 25 में चले गए क्योंकि यह खाली थी। शिफ्ट होने के बाद, वर्मा का ध्यान अपने सह-यात्री पर गया, जो गली में घूम रहा था। उसने बिना वजह, शराब की कुछ बोतलें भी उठा लीं। साथ ही वह तेज आवाज भी कर रहा था।

यह तब हुआ जब यात्री ने वर्मा को थप्पड़ मारा और उसका सिर मरोड़ दिया और उसे गाली दी। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद वर्मा पीछे की तरफ गया, लेकिन वहां पर इकॉनमी क्लास की पांच महिला क्रू उसे हैंडल नहीं कर पा रही थीं। इसके बाद बिजनेस क्लास से मेल केबिन सुपरवाइजर को बुलाया गया और तब कहीं जाकर हालात नियंत्रण में आया। वहीं, यात्री को मौखिक और चेतावनी दिया गया।

अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद यात्री को सुरक्षा एजेंसी को सौंप दिया गया और यात्री ने बाद में लिखित में माफी मांगी। डीजीसीए को घटना की विधिवत सूचना दे दी गई है। एयर इंडिया दुर्व्यवहार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाएगी। इसकी बाकायदा कानूनी जांच की जाएगी।

डीजीसीए ने हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं की कि क्या उसे विमान में वर्मा पर हमले की सूचना दी गई थी। यह घटना उस समय हुई जब वर्मा ने नई दिल्ली की यात्रा के लिए बिजनेस क्लास की सीट बुक की थी। हालांकि, वह बिजनेस क्लास की सीट का उपयोग करने में सक्षम नहीं थे। इसलिए उन्हें इकोनॉमी क्लास में डाउनग्रेड करना पड़ा।

About News Room lko

Check Also

‘भारतीय अंतरिक्ष उद्योग निजी कंपनियों को दे रहा जबरदस्त अवसर’, कार्यक्रम में बोले इसरो प्रमुख

कोच्चि:  इसरो के अध्यक्ष एस सोमनाथ का कहना है कि भारतीय अंतरिक्ष उद्योग वृद्धि और ...