Breaking News

कथा भी उसका उतना ही कल्याण करती है, जितनी व्यक्ति की श्रद्धा- प्रेमभूषण

भगवान और भगत के बीच भक्ति का ही एकमात्र नाता होता है। नौ प्रकार के भक्ति की चर्चा नवधा भक्ति के प्रसंग में वर्णित है। इसमें से कोई भी एक भक्ति पथ को पकड़ कर के मनुष्य अपना जीवन सँवार सकता है। भगवान और सत्कर्मों में जिसकी जितनी श्रद्धा होती है, उतना ही हमारा कल्याण भी होता है।

रक्षाबंधन के लिए सुंदर और आसान रंगोली डिजाइन, घर के आंगन में सजाएं

कथा भी उसका उतना ही कल्याण करती है, जितनी व्यक्ति की श्रद्धा- प्रेमभूषण

उक्त बातें लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी, दयालबाग में चल रही नौ दिवसीय श्रीराम कथा की पूर्णाहुति सत्र में पूज्य प्रेमभूषण महाराज ने व्यासपीठ से कहीं। इस कथा के आयोजक उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने व्यास पीठ पर उपस्थित भगवान का पूजन किया और भगवान की आरती की।

गांव का अस्तित्व मिटाने के लिए बेताब राप्ती नदी, खुद अपना आशियाना तोड़कर जा रहे ग्रामीण

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर, एमएलसी विनीत सिंह, विधायक सुभाष त्रिपाठी सहित कई मंत्री और विशिष्ट अतिथि कथा में उपस्थित रहे। पूर्णाहुति स्तर की कथा का श्रवण करने के लिय बड़ी संख्या में विशिष्ट जन उपस्थित रहे।

पूज्यश्री के सुमधुर कंठ से निकले दर्जनों भजनों से हजारों की संख्या में उपस्थित श्रोतागण झूम कर नृत्य करने के लिए बाध्य हो गए। कथा के पश्चात परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह द्वारा आयोजित विशाल भंडारे में हजारों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

About Samar Saleel

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...