Breaking News

अविवि की स्नातक एवं परास्नातक विषम सेमेस्टर में परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर तक

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 से आच्छादित बीए, बीएससी, बीकाॅम व एमए, एमएससी, एमकाॅम विषय के विषम सेमेस्टर की परीक्षा नवम्बर माह में प्रस्तावित है। इसके लिए अभ्यर्थियों को 7 अक्टूबर तक परीक्षा फार्म शुल्क के साथ आनलाइन आवेदन करना होगा।

अविवि की स्नातक एवं परास्नातक विषम सेमेस्टर में परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर तक

वहीं अभ्यर्थियों को 8 अक्टूबर तक परीक्षा फार्म महाविद्यालय में जमा करना होगा। दूसरी ओर समस्त महाविद्यालयों को 9 अक्टूबर तक छात्र-छात्राओं के आनलाइन परीक्षा फार्म को सत्यापित करना होगा।

15 अक्टूबर तक शोधार्थियों से शिक्षकों के नाम व शोध अन्तर्वस्तु मांगे गए

उक्त कार्यक्रमानुसार यदि कोई महाविद्यालय परीक्षा आवेदन-पत्र सत्यापित नहीं करते है तो उसकी समस्त जिम्मेदारी सम्बन्धित महाविद्यालय की होगी और ऐसे छात्र-छात्राओं को परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं प्रदान की जायेगी।

सिंधी के विकास के लिए हरमुमकिन कोशिश करूंगा- प्रो अनूप कुमार

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि स्नातक एवं परास्नातक परीक्षा-2024 के तृतीय सेमेस्टर की आनलाइन परीक्षा फार्म भरने की तिथि 12 सितम्बर हो घोषित की गई थी। वहीं 28 सितम्बर को प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा फार्म भरने की तारीख घोषित कर दी गई है। छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर सावधानीपूर्वक आॅनलाइन परीक्षा फार्म भरेंगे।

माता रानी प्रेम, करूणा और दया को अपनाने की प्रेरणा देती है- प्रो प्रतिभा गोयल

छात्र-छात्रा द्वारा प्रिंट किए गए आनलाइन परीक्षा फार्म की दो प्रतियों पर हस्ताक्षर के बाद ही महाविद्यालय में समय-सीमा में एक प्रति जमा करेंगे व एक प्रति अपने पास सुरक्षित रखेंगे। यदि किसी छात्र-छात्रा के ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरते समय त्रुटि हो जाती है तो ऐसी दशा में आवेदित परीक्षा फार्म को महाविद्यालय अपने स्तर से संशोधन के उपरांत ही सत्यापित करेगा।

Please watch this video also

इन छात्रों की सूची को महाविद्यालय द्वारा परीक्षा विभाग मेें नियत समय पर जमा कराना सुनिश्चित करेंगे। मीडिया प्रभारी डाॅ विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि आनलाइन परीक्षा फार्म भरने के सम्बन्ध में प्राचार्यों को अवगत करा दिया गया है। इसके अतिरिक्त इस अधिसूचना को विश्वविद्यालय की वेबसाइट एवं कालेज लाॅगिन पर अपलोड कर दिया गया है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

भारतीय दार्शनिक अनुसंधान परिषद में छात्राओं ने किया शैक्षणिक भ्रमण

लखनऊ। नवयुग कन्या महाविद्यालय के दर्शनशास्त्र एवं अन्य विभाग की 45 छात्राओं ने विभागाध्यक्ष मेजर ...