Breaking News

पीएमआई आंकड़े तय करेंगे इस हफ्ते शेयर मार्केट की चाल, होगा यह बड़ा बदलाव

रिजर्व बैंक का नीतिगत दरों पर निर्णय, विनिर्माण और सेवा क्षेत्र के पीएमआई आंकड़े तथा वैश्विक संकेतक इस हफ्ते मार्केट की चाल तय करेंगे. विश्लेषकों ने यह राय जताई है. अगले हफ्ते बुधवार को गांधी जयंती के मौके पर शेयर मार्केट बंद रहेंगे.

रेलिगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड के उपाध्यक्ष (शोध) अजीत मिश्रा ने कहा, ”धारणा सकारात्मक रहने के कारण मार्केट के आगे मजबूत होने का अनुमान है. हमें लगता है कि रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति से आगे की दिशा तय होगी.” इसके अतिरिक्त विनिर्माण  सेवा क्षेत्र के पीएमआई के आंकड़े भी मार्केट की धारणा तय करेंगे.

आगामी हफ्ते वाहनों की बिक्री के मासिक आंकड़े भी आने वाले हैं. निवेशकों की नजरें इन आंकड़ों पर भी रहेगी. अगले हफ्ते शुक्रवार को रिजर्व बैंक नीतिगत दरों पर फैसला लेगा. यही अगले हफ्ते का सबसे बड़ा कारक होगा. कोटक सिक्योरिटीज के उपाध्यक्ष (पीसीजी शोध) संजीव जरवाड़े ने कहा, ”आने वाले समय में निवेशकों का ध्यान अमेरिका  चाइना की व्यापार बातचीत तथा कंपनियों के तिमाही परिणाम पर जाएगा.

वैश्विक मोर्चे पर निवेशकों की निगाह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विरूद्ध महाभियाग चलाये जाने के विषय में प्रारम्भ हुई जाँच पर भी रहेगी. बीते हफ्ते बंबई शेयर मार्केट का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 807.95 अंक यानी 2.12 फीसदी फायदा में रहा.

About News Room lko

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...