Breaking News

नागरिकता संसोधन बिल का JDU ने किया समर्थन तो, प्रशांत किशोर ने कह दी बड़ी बात

लोकसभा में सोमवार की रात नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया. कई विपक्षी पार्टियों ने इसका विरोध किया तो कुछ पार्टियों ने इसका समर्थन भी किया. बिहार में एनडीए में शामिल नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल(यूनाइटेड) ने भी नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया.

जेडीयू ने नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया तो पार्टी के नंबर दो और उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को अच्छा नहीं लगा. प्रशांत किशोर ने पार्टी के खिलाफ निराशा जाहिर की. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि विधेयक लोगों से धर्म के आधार पर भेदभाव करता है. यह भी कहा कि विधेयक पार्टी के संविधान से मेल नहीं खाता.

प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया, “जदयू के नागरिकता संशोधन बिल को समर्थन देने से निराश हूं. विधेयक नागरिकता के अधिकार से धर्म के आधार पर भेदभाव करता है. बिल पार्टी के संविधान से मेल नहीं खाता, जिसमें धर्मनिरपेक्ष शब्द पहले पन्ने पर तीन बार आता है. पार्टी का नेतृत्व गांधी के सिद्धांतों को मानने वाला है.”

बता दें कि इस विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए लोकसभा में पार्टी के नेता राजीव रंजन ने कहा था कि जदयू इसलिए बिल का समर्थन कर रही है क्योंकि यह धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ नहीं है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

एक साल इंतजार के बाद भी ‘जरा हटके जरा बचके’ को नहीं मिला ओटीटी खरीदार, अब जियो सिनेमा ने लिया यह फैसला

विक्की कौशल और सारा अली खान की रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म ‘जरा हटके जरा बचके’ अपने ...