Breaking News

ईरान-अमेरिका तनाव: इरान को हमले से जवाब देने के बजाय ये खतरनाक विकल्प अपनाएंगे ट्रम्प

ईरान और अमेरिका के बीच बढ़े तनाव के बाद दोनों देशों में युद्ध जैसे हालात बनते दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि ईरानी सेना प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को अमेरिका ने मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद दोनों देशों के हालात ठीक नहीं चल रहे हैं। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को राष्ट्र को संबोधित करने के दौरान ट्रंप बेहद शांत दिखाई दिए। उन्होंने ईरान के साथ शांति की पेशकश कर हर किसी को हैरान कर दिया।

क्या कहा ट्रंप ने

हालांकि ट्रंप ने ईरान पर बात करते हुए कहा कि ‘हम ईरान को हमले से जवाब देने के बजाय किसी दूसरे विकल्प के बारे सोच रहे हैं। ईरान को आर्थिक प्रतिबंध लगाकर दंडित करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने ईरानी नेताओं को संदेश देते हुए कहा कि अमेरिका उन सभी देशों के साथ शांति चाहता है, जो शांति के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि ‘ईरान के नेताओं और लोगों के लिए हम अच्छे भविष्य की उम्मीद करते हैं। हम चाहते हैं कि आपका शानदार भविष्य हो जिसके आप हकदार हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के इस बयान से अब कयास लगाए जा रहे हैं कि तीसरे विश्वयुद्ध की हलचल शांत हो सकती हैं जो कि दुनिया के लिए सही है। ट्रंप के इस बयान को पश्चिम एशिया में तनाव कम करने के लिए अहम कदम माना जा रहा है। गौरतलब है कि उन्होंने कहा कि ईरान पर कड़े प्रतिबंध लगातार लागू रहेंगे। साथ ही ईरान पर नए प्रतिबंध लगाए जाएंगे। ईरान का परमाणु शक्ति बनने का सपना कभी पूरा नहीं होगा।

About News Room lko

Check Also

दुबई में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा, जानिए क्या-क्या होंगी खूबियां

दुबई में दुनिया के सबसे बड्डे हवाई अड्डे का काम शुरू हो चुका है। यह ...