Breaking News

भारतीय मूल के 24 वर्षीय इस्राइली सैनिक की हत्या, वेस्ट बैंक के पास वारदात को दिया गया अंजाम

इस्राइल और हमास के बीच संघर्ष को अब एक साल होने वाले हैं, लेकिन तनाव अभी भी कम नहीं हुआ। इस संघर्ष के बीच 24 वर्षीय भारतीय मूल के इस्राइली सैनिक की हत्या कर दी गई। बेनी मेनाशे समुदाय के स्टाफ सार्जेंट गेरी गिदोन हंघल की वेस्ट बैंक की बीट एल बस्ती में वाहन से टक्कर मारकर हत्या कर दी गई।

टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का एलान, PAK के खिलाफ इतिहास रचने वाले खिलाड़ियों को मिला मौका

स्टाफ सार्जेंट गेरी गिदोन हंगहल नोफ हागालिल के निवासी थे और केफिर ब्रिगेड की नहशोन बटालियन में सैनिक थे। समुदाय के सदस्यों ने कहा कि वे युवा सैनिक की मौत की खबर से आश्चर्यचकित हैं। उन्होंने बताया कि हंघल का अंतिम संस्कार गुरुवार को होगा।

भारतीय मूल के 24 वर्षीय इस्राइली सैनिक की हत्या, वेस्ट बैंक के पास वारदात को दिया गया अंजाम

नोफ हागालिल के मेयर ने जताया दुख

हंघल पूर्वोत्तर भारत के रहने वाले थे और 2020 में इस्राइल में आकर बस गए थे। लगभग 300 बेनी मेनाशी समुदाय के युवा वर्तमान में जारी संघर्ष में सेना की ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि भारत के पूर्वोत्तर राज्यों मणिपुर और मिजोरम के रहने वाले बेनी मेनाशे इस्राइली जनजाति मेनासे के वंशज हैं।

मेनाशे समुदाय के लगभग पांच हजार सदस्य इस्राइल में आकर बस गए। इस समुदाय के 5,500 सदस्य अभी भी भारत में रह रहे हैं। नोफ हागालिल के मेयर रोनेन प्लॉट ने कहा, “युवा सैनिक की मौत पर पूरा शहर दुखी है। हंघल बनी मेनाशे समुदाय का सदस्य था, जो मेरे दिल को बहुत प्रिय है।

Please also watch this video 

इस घटना से जुड़े वीडियो में फलस्तीनी लाइसेंस प्लेट वाला एक ट्रक को एक व्यस्क राजमार्ग से निकलते हुए देखा गया। रुकने से पहले ट्रक तेज रफ्तार में इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) गार्ड पोस्ट से टकरा गया। यह घटना वेस्ट बैंक से होने वाली बम विस्फोटों और गोलीबारी की घटनाओं के बाद घटी और इसकी जिम्मेदारी हमास ने ली।

इस्राइल ने बताया कि वह वेस्ट बैंक में अपने आतंकवाद विरोधी अभियानों को आगे बढ़ा रहा है। इस्राइल ने दावा किया कि ईरान समर्थित आतंकी जॉर्डन के रास्ते हथियारों की तस्करी कर रहे हैं। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को कहा कि इस्राइली हवाई हमले में फलस्तीन के तीन नागरिकों की मौत हो गई।

About News Desk (P)

Check Also

‘इमरान खान पर सैन्य अदालत में मुकदमा चलाने पर नहीं किया जा रहा विचार’, सरकार का हाईकोर्ट में जवाब

पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट को बताया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ...