Breaking News

CMS के अभिजीत ने UCMAS प्रतियोगिता में खिताब हासिल कर लखनऊ का नाम किया रौशन  

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस के मेधावी छात्र अभिजीत परवानी ने एबैकस और मेन्टल अर्थमेटिक प्रतियोगिता के आठवें राउण्ड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर ‘यूसीमैस ग्रेजुएट-2021’ का खिताब अपने नाम किया है। यह प्रतियोगिता शैक्षिक प्रोग्राम यूनिवर्सल कान्सेप्ट ऑफ मेन्टल अर्थमेटिक सिस्टम (UCMAS) के अन्तर्गत आयोजित हुई। इस प्रतियोगिता में छात्र अभिजीत ने 100 में से 96 अंक अर्जित किया और अपनी गणितीय प्रतिभा का परचम लहरा कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

अभिजीत परवानी

अभिजीत ने सीखे हुए ट्रिक्स अपनाकर प्रतिस्पर्धा में हासिल की जीत

इससे पहले, अभिजीत परवानी ने इसी प्रतियोगिता की राज्य स्तरीय चैम्पियनशिप में भी जीत दर्ज़ की थी। UCMAS की प्रतियोगिता में देश भर के अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपनी गणितीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया। CMS के अभिजीत ने प्रतियोगिता में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच, एबैकस के माध्यम से विभिन्न ट्रिक्स अपनाकर गणित के सवालों के जवाब बडी आसानी से हल कर दिए। अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए, अभिजीत ने राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का गौरव बढ़ाने के संकेत दिये हैं। आयोजकों ने अभिजीत की बहुमुखी प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए शील्ड और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। CMS के संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस मेधावी छात्र के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

CMS छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के लिए सदैव प्रोत्साहित करता रहेगा- गाँधी 

जगदीश गाँधी ने यह भी कहा कि इस प्रकार की रचनात्मक व सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से CMS अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने और उन्हें जीवन में आगे ही आगे बढ़ाने के लिए सदैव प्रोत्साहित करता रहता है। CMS की इसी अनूठी शिक्षा पद्धति के फलस्वरूप विद्यालय के छात्र राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। यह जानकारी सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी।

Report- Anshul Gaurav

About reporter

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...