Breaking News

कृषि रक्षा अधिकारी ने कीटनाशक की दुकानों में मारा छापा

मोहम्मदी खीरी। कस्बे में जिला कृषि रक्षा अधिकारी द्वारा कीटनाशक की दुकानों पर छापा मारकर सैंपल लिए गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज जिलाकृषि रक्षा अधिकारी द्वारा कीटनाशक की दुकानों पर छापेमारी करके कीटनाशकों के सैंपल लिए गए।

स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि यदि हम लोगों के सैंपल होते हैं तो जिस दवाई का सैंपल लिया जाता है उसकी 3 शीशियां शील्ड की जाती है। एक शीशी सैंपल के लिए भी जाती है एक शीशी दुकानदार के पास रहती है और एक शीशी अधिकारियों के पास रहती है और सैंपल किए गए प्रोडक्ट का फार्म भरकर प्रोपराइटर को दिया जाता है।

इसके विपरीत आज मोहम्मदी कस्बे में हुए सैंपल के बाद सैंपल तो लिए गए न ही 3 शीशियों को शील्ड किया गया ना ही दुकानदारों को फार्म साइन करके दिया गया बस इतना बता दिया गया कि आपके सैंपल ले लिए गए हैं। मोहर जिला मुख्यालय पर रह गई है आपको सील लगाकर सैंपल बाद में दे दिया जाएगा।

जब इस संबंध में जिला कृषि रक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि आज पूरे प्रदेश में जनरल सेंपलिंग है। जिसके चलते सैंपल किए गए हैं जल्दी की वजह से कुछ दुकानदारों को शील्ड लगाकर सैंपल नहीं दिए गए जल्द ही उन दुकानदारों को शील्ड लगाकर सैंपल दे दिए जाएंगे।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...