Breaking News

केएमसी भाषा विश्वविद्यालय में एनएनएस तथा रोवर्स-रेंजर्स के सात तथा पांच दिवसीय शिविरों का प्रथम दिन

लखनऊ। ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा विश्वविद्यालय के गोद लिए गए गांवो में सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसके प्रथम दिवस पर आज लोखरिया, ककौली, और रहोड़ापुरवा गांव में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारियों के नेतृत्व में शिक्षा जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया गया।

ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय

शिविर में स्वयंसेवकों ने गांव के बच्चों और छात्रों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए शिक्षा की प्रासंगिकता और महत्ता पर अभियान चलाया गया। इस विशेष शिविर कार्यक्रम का आयोजन कुलपति प्रो एनबी सिंह के संरक्षण में एनएसएस प्रभारी समन्वयक डॉ नलिनी मिश्रा के नेतृत्व में कार्यक्रम अधिकारी डॉ शचीन्द्र शेखर तथा डॉ जफरून नकी ने किया।

ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय

साथ ही विश्वविद्यालय में रोवर्स-रेंजर्स का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर दिनांक 16 से 21 मार्च तक आयोजित किया जा रहा है जिसके प्रथम दिन सभी रोवर्स-रेंजर्स ने हिस्सा लिया। प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन रोवर्स-रेंजर्स समन्वक डॉ मो शारिक, रोवर्स प्रभारी डॉ सिद्धार्थ सुदीप, रेंजर्स प्रभारी डॉ अमीना हुसैन और प्रशिक्षण अधिकारी अरविंद शर्मा और श्रीमती छाया के प्रयासों से प्रथम दिन का आयोजन सफलता पूर्वक किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...