Breaking News

प्यास बुझाने के साथ साथ आपको अनेक बिमारियों से बचाएगा गन्ने का रस, जरुर पढ़े

गर्मियां शुरू होते ही हमारा गला सूखने लगता है, और कुछ ठंडा पीने का मन करने लगता है. यदि ऐसे में हमें गन्ने का रस मिल जाए तो फिर बात ही क्या. गन्ने का गर्मियों में सबसे ज्यादा बिकता है क्योंकि यह केवल स्वादिष्ट ही नहीं बल्कि सेहत के लिए भी काफी लाभदायक होता है जिसमें प्राकृतिक तौर पर मीठा पाया जाता है.

अक्सर हम गर्मियां शुरू होने के साथ ही जगह जगह पर ताजा गन्ने के रस का स्टॉल देखते हैं जहां पर बहुत ही सस्ते दामों पर हमें अपनी प्यास बुझाने के लिए इसका एकदम फ्रेश और स्वादिष्ट रस मिल जाता है जिसको पीने से ना तो हमारा पेट बढ़ता है और ना ही हमें मीठे से होने वाली परेशानियों का सामना करना पड़ता है. क्योंकि गन्ने का रस कैलोरी लैस होता है जिसको पीने से हमारा फैट नहीं बढ़ता और हम एकदम फिट बने रहते हैं.

यदि आपको बुखार, जॉन्डिस, हिचकी आदि परेशानियां होती हैं तो आप गन्ने का रस पीने मात्र से ही अपनी इस बीमारी को दूर कर सकते हैं क्योंकि गन्ने में भरपूर मात्रा में मिनरल विटामिंस और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो कि हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

हममें से ज्यादातर लोग यह सोचते हैं कि गन्ने का रस मीठा और ठंडा होता है जिस वजह से हमें सर्दी ,जुखाम, गले में दर्द आदि जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप भी ऐसा सोचते हैं तो हम आपको बता दें, कि बहुत से डॉक्टर सर्दी, जुखाम होने पर गन्ने का रस पीने की सलाह देते हैं और गन्ने का रस सर्दी, जुखाम, बुखार और खांसी जैसी छोटी-मोटी परेशानियों में रामबाण का काम करती हैं.

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...